Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

व्यापारी से सार्वजनिक वितरण प्रणाली का चावल जब्त, SDM ने की कार्रवाई


राजनांदगांव कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा के निर्देशानुसार और डोंगरगढ़ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के मार्गदर्शन में सहायक खाद्य अधिकारी आशीष रामटेके और कृषि उपज मंडी निरीक्षक ईश्वरी प्रसाद चंद्राकर और टीम के द्वारा सूरज नरेडी के निवास की जांच की गई। जांच में पाया गया सूरज नरेडी के द्वारा अपने निवास स्थल में ही सार्वजनिक वितरण प्रणाली के उपभोक्ताओं से चावल की खरीदी की जा रही थी, जिसका बयान और पंचनामा द्वारा पुष्टि किया गया।





नियमों के उल्लंघन पर 4 हजार रुपये की चालानी कार्रवाई, घूम रहे व्यक्ति निकले कोरोना पॉजिटिव





जांच में परिसर में 40 बोरी वजन 16 क्विंटल चावल पाया गया। सूरज नरेडी द्वारा अपने बयान में बताया गया कि वह कृषि उपज मंडी का अनुज्ञप्तिधारी नहीं है और उसके द्वारा स्टॉक किए गए चावल के संबंध में कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया। मौके पर मौजूद चावल को खाद्य और कृषि उपज मंडी की टीम के द्वारा जब्त किया गया। साथ ही कहा गया है कि इस प्रकार की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।





नियमों के उल्लंघन पर दुल्हे के पिता पर FIR





सूरजपुर कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण, बचाव और उसके फैलाव को रोकने के लिए शासन और प्रशासन द्वारा आवश्यक निर्धारित गाइडलाइन जारी किए गए हैं। कोरोना गाइडलाइन के आदेश का पालन कराने, समझाइश देने और जागरुक करने निरंतर जिला प्रशासन और पुलिस अमला द्वारा किया जा रहा है, लेकिन लोगों के द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन और अवहेलना किया जा रहा है।





सामाजिक कार्यक्रमों में DJ बजाने पर होगी जब्ती की कार्रवाई , घर वाले पर लगेगा जुर्माना





बीते दिनों जिले में कोरोना संक्रमण की बढ़ोत्तरी को देखते हुए समस्त वैवाहिक कार्यक्रम को निरस्त किया गया है। वहीं 10 मई को तहसील भैयाथान के अंतर्गत ग्राम सिरसी में लॉकडाउन के नियमों को ताक में रखकर ईश्वर प्रसाद राजवाडे़ के द्वारा अपने लड़के बबलू राम का शादी के बाद चौथी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करते हुए ज्यादा संख्या में लोगों को घर में एकत्र कर चौथी भोज का आयोजन कराया जा रहा था।





पहले ही कराई गई थी मुनादी





उन्हें पूर्व में मुनादी कराकर लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के लिए सूचित किया गया था, इसके बावजूद ईश्वर प्रसाद राजवाडे़, बबूल राजवाडे़ द्वारा भोज कार्यक्रम आयोजन कराकर कोरोना महामारी को बढ़ावा दिया जाना पाया गया है। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए दुल्हे के पिता पर FIR दर्ज किया गया है। कार्रवाई के दौरान अनुविभागीय अधिकारी, भैयाथान, तहसीलदार, पुलिस चौकी प्रभारी बसदेई, रोजगार सहायक सिरसी, हल्का पटवारी, सरपंच, उपसरपंच और ग्रामवासी उपस्थित थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.