Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राजधानी में एक हफ्ते और बढ़ा lockdown, CM अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा


नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया गया है। CM अरविंद केजरीवाल ने आज यानि 8 मई को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो लॉकडाउन पहले 10 मई को खत्म होना था। अब वह 17 मई की सुबह तक लागू होगा। साथ ही केजरीवाल ने कहा कि भले दिल्ली में कोरोना केस कम में कमी आई हो, लेकिन अभी ढिलाई देने का समय नहीं आया है। अगर जिंदगी बचेगी तो बाद में और बहुत कुछ कर लेंगे।





राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, सुबह से ही गरज चमक के साथ बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट





सीएम ने बताया कि दिल्ली में लॉकडाउन का अच्छा असर देखने को मिल रहा है। 26 अप्रैल के बाद से नए मामलों में धीरे-धीरे कमी भी आने लगी है और पिछले दो-तीन दिन में संक्रमण की दर 35% से घटकर 23% पर आ गई है।उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का इस्तेमाल हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर और संसाधन को मजबूत करने में किया गया है।





‘केस कम तो हुए, लेकिन अभी भी बहुत हैं’-केजरीवाल





केजरीवाल ने आगे कहा कि कोरोना के केस कम तो हुए हैं, लेकिन अभी भी बहुत हैं। अभी समय नहीं आया है ढिलाई देने का तो सबका यह मानना है कि लॉकडाउन को अभी और बढ़ाने की जरूरत है। इस कड़ाई को अभी थोड़े दिन और बरकरार रखने की जरूरत है। नहीं तो हमने जो हासिल किया है, वह भी खत्म हो जाएगा। यह लहर बहुत खतरनाक है। लोगों की मौत हो रही है। इसलिए जान है तो जहान है।





कोरोना पर काबू पाने के लिए लिया गया फैसला





अगर जिंदगी बचेगी तो बाद में और बहुत कुछ कर लेंगे। सबसे पहले हमें जिंदगी बचाना है। इसलिए सरकार ने आप सब लोगों के फीडबैक के आधार पर मजबूरीवश अभी एक हफ्ते का लॉकडाउन और बढ़ाया है। इस बार थोड़ा सा और सख्त किया जा रहा है। कल से दिल्ली के अंदर मेट्रो भी चलना बंद हो जाएगी। हमारी कोशिश है कि लॉकडाउन को जितना सख्त किया जाएगा, उतनी तेजी से हम सब लोग कोरोना पर काबू पाएंगे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.