Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गलवान घाटी इंडो चाइना के बीच हुई झड़प में शहीद गणेश कुंजाम की बहन गंगा कुंजाम को मिला अनुकंपा नियुक्ति


लद्दाख के गलवान घांटी में गत वर्ष चीन के सैनिकों के साथ हुए हिंसक घटना में कांकेर जिले के ग्राम गिधाली निवासी शहीद गणेशराम कुंजाम की बहन कुमारी गंगा कुंजाम को छत्तीसगढ़ राज्य शासन द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गिरहोला विकासखण्ड चारामा में सहायक ग्रेड-03 के पद पर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान किया गया है।





कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने आज उन्हें इससे संबंधित नियुक्ति पत्र प्रदान कर उनके उज्जवल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्हे परिवार का भरण-पोषण करने तथा सभी सदस्यों का पूरा सहयोग करने के लिए कहा। अनुकंपा नियुक्ति पत्र प्रदान करते समय जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पाण्डे, सहायक संचालक लक्ष्मण कावड़े, शहीद गणेश कुंजाम के चाचा तिहारूराम कुंजाम भी उपस्थित थे।





बता दें कि कांकेर के कुरुटोला गांव के रहने वाले गणेश की शहादत के एक महीने पहले ही चीन के बॉर्डर पर पोस्टिंग हुई थी। हिंसक झड़प में गणेश बुरी तरह से घायल हो गए थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। जिसके बाद कैंप से एक अधिकारी ने जवान के चाचा तिहारू राम कुंजाम को फोन कर इसकी जानकारी दी थी ।





परिवार का इकलौता बेटा था गणेश





बेहद गरीब परिवार से आने वाले गणेश कुंजाम ने 12वीं के बाद ही साल 2011 में आर्मी ज्वाॅइन कर ली थी। वह परिवार में इकलौते बेटे थे। शहादत की खबर पर जवान के घर और गांव में मातम पसर गया था। जवान के चाचा तिहारूराम ने बताया था कि आखिरी बार मौत के एक महीने पहले गणेश से बात हुई थी। तब उसने बताया था कि उसकी पोस्टिंग चीन बॉर्डर पर हो गई है और वह वहीं जा रहा है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.