Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

12th Board Exam- अगर स्टूडेंट हैं Covid पॉजिटिव तो इन डाक्यूमेंट्स के साथ परिजन भी ले सकते हैं उत्तर पुस्तिका


रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण काल के बीच 1 जून से 12वीं के बोर्ड परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका परीक्षा केंद्रों से वितरित की जाएगी। प्रश्न पत्र-उत्तर पुस्तिका वितरण के दौरान यदि परीक्षार्थी कोरोना संक्रमित है, तो उसके परिजन COVID रिपोर्ट, प्रवेश पत्र, आधार कार्ड की छायाप्रति कि साथ संबंधित परीक्षार्थी के प्रश्न पत्र-उत्तरपुस्तिका प्राप्त और जमा कर सकेंगे। बोर्ड परीक्षा के अलावा डीपीएड परीक्षार्थियों के लिए भी यह निर्देश माशिमं सचिव ने जारी किया है।





2 लाख 87 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा





12वीं बोर्ड (12th CG Board Exam) में इस शिक्षा सत्र 2 लाख 87 हजार परीक्षार्थियों ने पंजीयन कराया है। ये परीक्षार्थी घर में बैठकर इस शिक्षा सत्र में परीक्षा देंगे। घर में बैठकर परीक्षार्थी द्वारा एग्जाम देने से शिक्षाविदों ने परीक्षा परिणाम व अंक का प्रतिशत बढऩे की उम्मीद जताई है।





आपको बता दें कि 1 जून से 5 जून तक प्रश्नपत्र-उत्तर पुस्तिका वितरण होगा। 6 जून से 10 जून तक लिखित उत्तर पुस्तिकाएं जमा करने की निर्देश माशिमं सचिव ने दिया है। कोविड संक्रमण की वजह से छात्रों का भविष्य बर्बाद ना हो, इसलिए माशिमं (CGBSE) ने यह निर्णय लिया है। माशिमं के इस निर्णय का शिक्षाविदों ने सराहना की है।





माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रो. विजय कुमार गोयल ने कहा, संक्रमण छात्रों के भविष्य में बाधा ना हो, इसलिए छात्रहित में यह निर्णय लिया गया है। छात्रों के परिजन रिपोर्ट व दस्तावेज दिखाकर प्रश्न पत्र-उत्तर पुस्तिका प्राप्त कर सकते है और उसे जमा भी कर सकते है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.