Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जल प्रदाय योजना में देरी पर ठेकेदार को नोटिस जारी


शुक्रवार को कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने कोण्डागांव नगर में पेयजल आपूर्ति के लिए बनाई गई आवर्धन जल प्रदाय योजना की समीक्षा के लिए वर्चुअल समीक्षा बैठक आयोजित की। इस बैठक में नगरपालिका CMO सूरज सिदार, सहायक अभियंता सैय्यद जमील अहमद और योजना के ठेकेदार मेसर्स टेक्नोड्रिलर्स, रायपुर के मूलचंद जैन ने भाग लिया।





कस्टम मिलिंग के धान उठाव में लापरवाही, 42 राइस मिलरों को नोटिस जारी





बता दें कि केन्द्र सरकार द्वारा प्रवर्तित आवर्धन जल प्रदाय योजनांतर्गत कोसारटेडा डैम से कोंडागांव के लिए पेयजल आपूर्ति के लिए योजना तैयार की गई थी। 47 करोड़ 47 लाख लागत से बनने वाली इस योजना का टेंडर और कार्यादेश साल 2019 तक पूर्ण कर लिया गया था। इस कार्ययोजना के लिए प्लानिंग, निर्माण और संचालन प्रारंभ के लिए निर्माण करने वाली कंपनी को 36 महीने का वक्त प्रदान किया गया था।





महासमुन्द : एक निजी अस्पताल को उपचार की अनुमति रद्द, दो को कारण बताओ नोटिस





इस योजना के लिए निर्धारित 24 महीने की समयावधि गुजर जाने के बाद भी मैदानी स्तर पर काम शुरू न हो पाने पर कलेक्टर ने समीक्षा बैठक में ठेकेदार से विलम्ब का कारण पूछा । जिसके जवाब में उनके द्वारा कोई भी संतोषजनक कारण नहीं बताया जा सका। जिस पर कलेक्टर ने असंतोष व्यक्त करते हुए ठेकेदार के खिलाफ नोटिस जारी कर काम जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।





कोरोना जांच डाटा समय पर पोर्टल में अपलोड नहीं करने पर 7 लैब को नोटिस जारी





वहीं मुख्य नगरपालिका अधिकारी को संबंधित फर्म के खिलाफ पृथक से कार्रवाई करते हुए इसकी सूचना संचालनालय, नगरीय प्रशासन और विकास विभाग को भेजने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने ठेकेदार को आगामी 15 महीनों में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए और नगरपालिका CMO को योजना का निरीक्षण कर प्रगति के संबंध में अवगत कराने को कहा। साथ ही निर्देश दिए कि अगर निर्माण में फिर संबंधित निर्माणकर्ता कंपनी द्वारा अगर विलम्ब किया जाता है तो कंपनी का टेंडर निरस्त कर उस पर जुर्माना भी लगाया जाए।





चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश





चिटफंड कंपनियों के खिलाफ प्राप्त आवेदनों पर कार्रवाई करने के लिए जिले के थाना प्रभारियों की समीक्षा बैठक शनिवार को कांकेर जिला कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर चन्दन कुमार और एसपी एम.आर. अहिरे की उपस्थिति में आयोजित की गई। जिसमें अब तक की गई कार्रवाई विस्तृत समीक्षा किया गया और चिटफंड कंपनियों के खिलाफ प्राप्त आवेदनों पर कार्रवाई करते हुए कुर्की की कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया, ताकि निवेशकों को राशि उपलब्ध कराया जा सके।





कलेक्टर ने किया निर्देश जारी





कलेक्टर चन्दन कुमार ने उपस्थित थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड-19 गाइड लाइन का पालन करते हुए नाइट कर्फ्यू शाम 06 बजे से प्रातः06 बजे तक लगाई गई है, जिसका पालन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में साप्ताहिक बाजार नहीं लगवाने और सहकारिता बैकों में किसानों को दी जाने वाली ऋण-खाद बीज के लिए भीड़ एकत्रित हो रही है, उसे नियंत्रित करने के लिए थाना प्रभारियों को ड्यूटी लगाने के लिए भी निर्देश दिए।





पुलिस अधीक्षक अहिरे ने दिए निर्देश





कांकेर जिले में 51 कंपनियों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है और 12 कंपनियों के खिलाफ 18 प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। वहीं 33 कंपनियों के खिलाफ राज्य के अन्य जिलों में अपराध दर्ज की गई है, पुलिस अधीक्षक अहिरे ने थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि संबंधित थाना में दर्ज प्रकरणों पर कार्रवाई कर तीन दिन के अंदर प्रतिवेदन प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। बैठक में अपर कलेक्टर सुरेन्द्र प्रसाद वैद्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल सहित जिले के थाना प्रभारी उपस्थित थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.