Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

साहू समाज ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ, खड़े हैं मुखिया खो चुके परिवार के साथ


रायपुर. छत्तीसगढ़ साहू संघ ने कोरोना काल में मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। कोरोना की वजह से परिवार का मुखिया खो चुके परिवार के साथ पूरा समाज खड़े हैं। उनकी सुध ली जा रही है। इसके लिए प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने युवाओं से आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से मुखिया खो चुके साहू समाज के परिवारों की सुधि ली जाए। उनकी मदद के लिए दानदाता हाथ बढ़ाएं। वहीं वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच भ्रांतियों को दूर करने युवा सक्रिय भागीदारी निभाएं।






प्रदेश साहू संघ के युवा प्रकोष्ठ द्वारा सोमवार को वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गई। इसमें 26 से 31 मई तक प्रदेशभर में वैक्सीन को लेकर चलने वाले जनजागरण अभियान पर खास चर्चा हुई। इसके अलावा कोरोना संक्रमण काल में किए जा रहे रचनात्मक कार्यों, कोविड नियमों का पालन, संकटकाल में समाज के लोगों की मदद, नशामुक्ति, साइबर क्राइम से युवाओं को बचाने तथा जागरूक रहने के अलावा सरकार की योजनाओं से समाज के लोगों को परिचित कराने समेत अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई।





गृहमंत्री ने कामकाज को सराहा





गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने समाज के समस्त इकाईयों द्वारा कोरोना संक्रमणकाल में किए जा रहे कार्यों की सराहना की। साथ ही आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे उन परिवारों की मदद के लिए आगे आने का आव्हान किया, जिन्होंने कोरोना की वजह से मुखिया खो दिया। इसके लिए समाज के मंत्री, सांसद, विधायक से भी स्वेच्छानुदान राशि से मदद करने कहा। उन्होंने समाज के युवाओं से कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करें तथा वैक्सीन को लेकर भ्रांतियों को दूर करें।





युवाओं के आग्रह पर उन्होंने बताया कि महासमुंद में साहू समाज के खिलाफ सोशल मीडिया में वीडियो वायरल करने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है इस पर अग्रिम कार्यवाही भी होगी।





सांसदों ने किया प्रेरित





महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू ने कहा कि कोरोनाकाल में समाज द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है। वर्तमान में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन आवश्यक है। समाज के युवा पदाधिकारी लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करें और वैक्सीन सेंटर तक पहुंचाएं। बिलासपुर सांसद अरूण साव ने कहा कि कोई भी काम तब तक सफल नहीं हो पाता जब तक समाज की उसमें भागीदारी न हो। समाज में युवाओं का अहम योगदान होता है।





सायबर क्राइम से बचने दी जानकारी





निरीक्षक रमाकांत साहू ने वर्तमान में तेजी से बढ़ रहे साइबर क्राइम से युवाओं को बचाने तथा किसी प्रकार के संदिग्ध मैसेज एवं फोन कॉल पर तत्काल भरोसा कर रिप्लाई नहीं देने का आग्रह किया। डॉ. धीरेन्द्र साव ने कहा कि कोरोना के प्रति प्रत्येक व्यक्ति को जागरूक होने की जरूरत है। वहीं केन्द्र सरकार द्वारा 330 रूपए सालाना बीमा योजना के बारे में उन परिवारों तक जानकारी पहुंचाने और लाभ दिलाने कहा, जिन्होंने कोरोना के कारण मुखिया खो दिया है।





प्रदेश साहू संघ के प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने भी वैक्सीन के प्रति लोगों के जागरूक करने ज्यादा से ज्यादा युवाओं को सामने आने का आव्हान किया। युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू ने कार्यक्रम का संचालन किया और युवा प्रकोष्ठ के आगामी कार्यक्रम की जानकारी दी। वर्चुअल बैठक में विधायक एवं पूर्व मंत्री धनेन्द्र साहू, समाज के कार्यकारी अध्यक्ष थानेश्वर साहू एवं शांतनु साहू, ओमप्रकाश साहू प्रदेश युवा अध्यक्ष,प्यारेलाल साहू संभाग अध्यक्ष,समेत संभागीय अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी ने अंकित की गिरफ्तारी पर जोर दिया।





महासमुंद जिला के बागबाहरा तहसील में साहू समाज की महिलाआें के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी वीडियो वायरल करने के आरोपी अंकित अग्रवाल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। सभी लोगों ने इस मामले में अपनी राय रखते हुए कार्रवाई की मांग की।





महिलाएं निकालेंगी वैक्सीन जागरूकता कलश यात्रा





साहू समाज की महिलाएं वैक्सीन जागरूकता कलश यात्रा निकालेंगी। कलश यात्रा वैक्सीन के प्रति आम लोगों को जागरूक करने 26 से 31 मई तक कर्मा सेवा सप्ताह मनाते हुए निकलेगी। कलश यात्रा अपने-अपने क्षेत्र में निकालेंगी। अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. ममता साहू ने बताया कि कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए केवल 9-9 की टोली में महिलाएं कलश यात्रा में सम्मिलित होंगी। उन्होंने महासमुंद में साहू समाज के खिलाफ टिप्पणी की कड़ी निंदा की।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.