Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कोरोना से मरने वाले मीडियाकर्मी के परिजनों को मिलेगी 5 लाख की सहायता


कोविड से पीड़ित मीडिया कर्मी के इलाज में हुए खर्च की प्रतिपूर्ति भी नियमों के तहत राज्य शासन करेगा। मुख्यमंत्री बघेल ने अपने बजट भाषण 2021-22 में ही मीडिया कर्मी की असामयिक मृत्यु पर दी जाने वाली आर्थिक सहायता राशि को 2 लाख रूपए से बढ़ाकर 5 लाख रूपए किए जाने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप आर्थिक सहायता पर क्रियान्वयन शुरू हो गया है।





इस वित्तीय वर्ष में पत्रकारों को 47.69 लाख रूपए की आर्थिक मदद





कोरोना से दिवंगत हुए मीडिया कर्मी के परिजनों को छत्तीसगढ़ सरकार पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी । यह सहायता संचार प्रतिनिधि कल्याण सहायता नियमों के तहत दी जाएगी। इसके अतिरिक्त जो मीडिया कर्मी कोविड से पीड़ित होने पर अस्पताल मे भर्ती होकर इलाज कराए हैं, उनके इलाज में आए खर्च की प्रतिपूर्ति भी नियमों के तहत राज्य शासन करेगा। कोविड पीडित संचार प्रतिनिधियों के परिवारों की जानकारी जनसंपर्क संचालनालय द्वारा एकत्र की जी रही है।





पत्रकार कल्याण कोष समिति की बैठक





कोरोना से दिवंगत मीडिया कर्मी के परिजनों या इलाज कराने वाले मीडियाकर्मी निर्धारित प्रपत्र मे आवेदनपत्र अभिलेखों सहित संबंधित जिला जनसंपर्क कार्यालय में जमा कर सकते हैं। मीडिया कर्मियों को यह आर्थिक सहायता देने पत्रकार कल्याण कोष समिति की बैठक शीघ्र ही बुलाई जा रही है।





घोषणा अनुरूप आर्थिक सहायता पर क्रियान्वयन शुरू





बता दें कि अन्य राज्यों से काफी पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने बजट भाषण 2021-22 में मीडिया कर्मी की असामयिक मृत्यु पर संचार प्रतिनिधि कल्याण सहायतार्थ नियम के तहत आर्थिक सहायता राशि को 2 लाख रूपए से बढ़ाकर 5 लाख रूपए करने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री बघेल की घोषणा के अनुरूप जनसम्पर्क विभाग द्वारा नियमों में आवश्यक सुधार किया जा कर राजपत्र मे प्रकाशन के लिए भेजा जा चुका है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा अनुरूप आर्थिक सहायता पर क्रियान्वयन शुरू कर दिया गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.