Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जहरीली शराब पीने से 22 लोगों की मौत, शराब दुकान मालिक सहित 6 गिरफ्तार


जहरीली शराब पीने से आए दिन लोगों की मौत की खबरें सामने आती रहती है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh in Uttar Pradesh) का है, जहां जहरीली शराब पीने से अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। CMO ने बताया कि जहरीली शराब से अब तक 22 लोगों की मौत हो गई है। वहीं पुलिस ने मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि शुक्रवार को आसपास के गांव के कुछ लोगों ने लोधा इलाके में अनुबंधित दुकान से शराब खरीदकर पी थी।





ट्विटर अब तक नहीं मानी केंद्र की गाइडलाइन, कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र है सरकार





वहीं इस घटना के बाद योगी सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए जिला आबकारी अधिकारी सहित 5 लोगों को निलंबित कर दिया है। इस मामले में शराब की दुकान के मालिक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिलाधिकारी ने मृतकों के परिजन को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने पत्रकारों को बताया कि घटना की समयबद्ध मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दे दिया गया है और यह जांच अपर जिलाधिकारी स्तर के एक अधिकारी द्वारा की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा सकता है।





अपर जिलाधिकारी ने दी जानकारी





अपर जिलाधिकारी (वित्त) विधान जायसवाल ने बताया कि जिला प्रशासन की जांच में पाया गया है कि शराब से प्रभावित अधिकतर लोग तीन थाना क्षेत्रों लोढा, खैर और जांवा के हैं। अपर मुख्‍य सचिव (आबकारी) संजय भूसरेड्डी ने बताया कि अलीगढ़ के जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा, संबंधित क्षेत्र के आबकारी निरीक्षक राजेश कुमार यादव और चंद्रप्रकाश यादव, प्रधान आबकारी सिपाही अशोक कुमार, आबकारी सिपाही रामराज राना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू की गई है।





कांग्रेस ने सरकार पर कसा तंज





इधर, इस घटना के बाद कांग्रेस को सरकार पर हमला करने का एक और मौका मिल गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जहरीली शराब से लोगों की मौत पर पर सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि उसके कार्यकाल में जहरीली शराब का अवैध कारोबार किसके संरक्षण में चल रहा है और जहरीली शराब पीने से हुई मौतों का कौन जिम्मेदार है? लगातार मौतें हो रही हैं, आखिर किन लोगों के दबाव में शराब के अवैध कारोबारियों पर कार्रवाई नहीं हो रही है? लल्लू ने एक बयान में नैतिकता के आधार पर राज्‍य सरकार के आबकारी मंत्री से त्यागपत्र की मांग की।





MP में हो रही लगातार कार्रवाई





बता दें कि कुछ महीने पहले ही मध्यप्रदेश में जहरीली शराब पीने से प्रदेश के अलग-अलग जिले में 15 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी, जिसके बाद से MP सरकार जहरीली शराब बनाने वालों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। प्रदेश में शराब माफिया के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है, ताकि इस तरह की घटना को रोका जा सके और लोगों को जहरीली शराब से बचाया जा सके।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.