Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जशपुर जिला जेल में हुआ कोरोना विस्फोट, 21 बंदी पाए गए कोरोना पॉजिटिव


छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर लगातार जारी है। वहीं कोरोना का दायरा इतना बढ़ गया है कि जेल के अंदर बंद कैदी भी संक्रमित हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ के बाकी जिलों की तरह ही जशपुर जिले में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं बढ़ते मामलों ने अपने पैर जेल के कैदियों तक पसार लिए हैं। बता दें कि खैरागढ़ के सलोनी उप जेल के बाद जशपुर जिला जेल में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां 21 बंदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।





खैरागढ़ के उप जेल में फूटा कोरोना बम, 55 कैदी पाए गए कोरोना पॉजिटिव





जेल प्रशासन ने बताया कि एक बंदी की तबीयत खराब होने के बाद बैरक में मौजूद लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। इस दौरान कुल 21 बंदी कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमित कैदियों को जेल में ही आइसोलेशन वार्ड बनाकर इलाज किया जा रहा है।





आइसोलेशन वार्ड में चल रहा इलाज





वहीं जिला जेल में 21 बंदी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इसकी जानकारी देते हुए जेल प्रशासन ने बताया कि एक बंदी की तबीयत बिगड़ने पर उसका कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जेल प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए जेल के 46 बंदियों का कोरोना टेस्ट करवाया गया, जिनमें 21 बंदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी संक्रमित बंदियों को जेल के ही अलग बैरक में बने आइसोलेशन वार्ड में रख कर इलाज किया जा रहा है।





जेल में कोरोना विस्फोट





जशपुर जिला जेल में पहली बार बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित बंदी पाए गए हैं। कैदियों के संक्रमित होने से जेल प्रशासन सहित जिला प्रशासन की भी चिंता बढ़ा दी है। इस संबंध में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी पुरुषोत्तम सुथार ने बताया कि, गुरुवार को जेल में बंदी एक की तबीयत अचानक से खराब हो गई थी, जिसके बाद उसका कोरोना जांच कराया गया, जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया। उसके बाद अन्य बंदियों की भी जांच कराई गई गई है।





21 बंदी कोरोना पॉजिटिव





सीएमएचओ ने बताया कि एक बंदी के पॉजिटिव आने के बाद बेरक में मौजूद 46 बंदियों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिनमें 21 बंदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि संक्रमित पाए गए सभी मरीजों को अलग से बैरक में आइसोलेट किया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। इन बंदियों में सामान्य लक्षण वाले व्यक्ति हैं। इसलिए उनका उपचार जेल के ही बैरक में आइसोलेशन सेंटर बनाकर किया जा रहा है।





बढ़ी चिंता





जिले में यह पहला मामला सामने आया है, जब जेल में अंदर मौजूद बंदियों में कोरोना संक्रमण फैला है। जेल में बंदियों तक संक्रमण न फैले इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई थी। किसी भी आरोपी को जेल दाखिल करने से पहले पुलिस प्रशासन उसका कोरोना जांच सहित अन्य मेडिकल जांच करा रहे थे। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आरोपियों को जेल में दाखिल किया जा रहा था। बावजूद इसके जेल के अंदर कोरोना संक्रमित मिलने से चिंता बढ़ रही है।





जिले में शुक्रवार को 452 नए कोरोना केस





शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़े के मुताबिक जशपुर जिले में 452 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। वहीं शुक्रवार को 5 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही जिले में अब तक कुल 13,840 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं 96 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है। अब तक जिले में 9,919 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। जबकि जिले में अभी 3825 केस एक्टिव हैं।






Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.