Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जिला जेल में हुआ कोरोना विस्फोट, 2 कर्मचारी सहित 54 कैदी पाए गए कोरोना पॉजिटिव


छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही है। जबकि जेलों में इसका दायरा बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि जेल के अंदर बंद कैदी भी संक्रमित हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ के बाकी जिलों की तरह ही नारायणपुर जिले में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं बढ़ते मामलों ने अपने पैर जेल के कैदियों तक पसार लिए हैं। बता दें कि नारायणपुर जिला जेल के दो कर्मचारी सहित 54 विचाराधीन कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इतनी बड़ी संख्या में कैदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है।





महासमुंद : जिला जेल के बाद अब बाल सुधार गृह से भाग निकले 4 अपचारी बालक





जिले में यह पहला मामला सामने आया है, जब जेल में अंदर मौजूद बंदियों में कोरोना संक्रमण फैला है। जेल में बंदियों तक संक्रमण न फैले इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई थी। किसी भी आरोपी को जेल दाखिल करने से पहले पुलिस प्रशासन उसका कोरोना जांच सहित अन्य मेडिकल जांच करा रहे थे। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आरोपियों को जेल में दाखिल किया जा रहा था। बावजूद इसके जेल के अंदर कोरोना संक्रमित मिलने से चिंता बढ़ रही है।





जेल के अंदर तक पहुंचा कोरोना, 5 कैदियों की मौत, 100 से ज्यादा कैदी पॉजिटिव





अब सभी बंदियों का जेल के अंदर ही इलाज किया जा रहा ​है। जेल अधीक्षक ने इसकी पुष्टि की है। वहीं जेल में कुल 154 कैदियों को रखा गया है। बता दें कि प्रदेश में सोमवार को 6 हजार 577 नए मरीजों की पहचान की गई है। दूसरी ओर 149 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। राहत की बात यह रही कि बीते 24 घंटे में 12 हजार 665 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौटे है।





खैरागढ़ के उप जेल में फूटा कोरोना बम, 55 कैदी पाए गए कोरोना पॉजिटिव





वहीं 6 हजार 577 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 लाख 19 हजार 54 संक्रमित हो गई है। अब तक 8 लाख 11 हजार 15 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में अब तक 11,883 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या 96 हजार 156 हो गई है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.