Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अगर हमपर विश्वास नहीं तो भेज सकती हैं जांच टीम, छत्तीसगढ़ में वैक्सीन वेस्टेज 1% से भी कम


रायपुर। छत्तीसगढ़ में फ़िलहाल वैक्सीन की बर्बादी को लेकर केंद्र तथा राज्य सरकार के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। कोरोना वैक्सीन की बर्बादी को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्र सरकार को जवाब दिया है कि अगर उन्हें वैक्सीन वेस्टेज को लेकर हमपर विश्वास नहीं है तो जांच के लिए टीम भेज सकती है। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक नया पोर्टल बनाया है और वे सीधे टीकाकरण केंद्रों से डेटा एकत्र कर रहे हैं, न कि राज्य सरकार से।






https://twitter.com/ChhattisgarhCMO/status/1397765877622181888?s=20




इसके आगे उन्होंने कहा है कि कुछ टीकाकरण केंद्रों से डेटा उपलब्ध कराने में देर हो रही है, जिसे केंद्र वैक्सीन वेस्टेज बता रहा है। बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से जारी नए आंकड़ों के मुताबिक टीकों की बर्बादी वाले राज्यों की सूची में झारंखड, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु टॉप पर हैं। केंद्र ने छत्तीसगढ़ में टीकों की बर्बादी का आंकड़ा 30.2 फीसदी बताया है।





हालांकि, पिछले कुछ दिनों में कई राज्यों में टीकों की बर्बादी में कमी आई है, लेकिन कुछ राज्यों में अभी सुधार नहीं देखने को मिला है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस पर ट्वीट किया है कि यह आंकड़ा गलत है। उन्होंने कहा हमने पहले ही इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखा है जिसमें राज्य के टीकाकरण के आंकड़े और वास्तव वेस्टेज प्रतिशत दिया गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.