Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कुदरत का कहर: आकाशीय बिजली गिरने से 18 हाथियों की मौत


असम में बुधवार को कुदरत ने जमकर कहर बरपाया है। प्रदेश में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 18 हाथियों की मौत हो गई है। ये सभी हाथी जंगल में एक साथ विचरण कर रहे थे। इसी दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिर गई। आकाशीय बिजली के संपर्क में आने से 18 हाथियों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई कर रहे हैं।





कुदरत का कहर: आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत, कई मवेशियों की भी गई जान





प्रधान मुख्य वन संरक्षक अमित सहाय ने बताया कि कठियाटोली रेंज के कुंडोली वन क्षेत्र में पहाड़ी पर बुधवार रात आकाशीय बिजली गिरने से यह घटना हुई। उन्होंने बताया, यह सुदरवर्ती क्षेत्र है और हमारी टीम गुरुवार दोपहर वहां पहुंच पाई। दो झुंड में हाथियों के शव मिले। इनमें से 14 हाथियों के शव पहाड़ी के ऊपर मिले जबकि चार शव पहाड़ी के निचले भाग में मिले।





आकाशीय बिजली गिरने से हाथियों की मौत





सहाय ने बताया कि आरंभिक जांच में पता चला है कि बुधवार रात आकाशीय बिजली गिरने से हाथियों की मौत हुई, लेकिन शुक्रवार को अंत्यपरीक्षण के बाद ही असली कारण पता चलेगा। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब आकाशीय बिजली की वजह से हाथियों की मौत हुई। पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।





उत्तराखंड में कुदरत ने फिर बरपाया कहर, हुई भारी तबाही





बता दें कि बिहार में भी बुधवार को कुदरत ने जमकर कहर बरपाया था। दरअसल, प्रदेश में बुधवार को हुई तेज आंधी के साथ बारिश और वज्रपात से 13 लोगों की मौत हो गई थी। इसके साथ ही 12 से ज्यादा मवेशियों की भी मौत हो गई। हालांकि, ये सभी मौतें राज्य के अलग-अलग जिले में हुई हैं। जानकारी के मुताबिक भागलपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र में बुधवार को आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई और एक अन्य झुलस गया।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.