Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Horoscope 7 February 2021: आज का राशिफल- इन राशि वालों को हो सकती है स्वास्थ्य समस्याएं, रहें सावधान


दैनिक राशिफल (Horoscope 7 February 2021)





हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है और उसी के अनुसार उसके जीवन में परिवर्तन होते रहते है। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। आज 7 फरवरी (Horoscope 7 February 2021) के दिन जानिए आपकी राशि के अनुसार आपका दिन कैसा जाएगा।





यह भी पढ़ें:- बसंत ऋतु के स्वागत में महासमुन्द में सरस कवि गोष्ठी





जीवन में आने वाली बहुत सी समस्याओं का हल आपके राशि के अनुरूप समाधान करके ठीक किया जा सकता है। जानिए कैसे आप अपना दिन सुधार सकते हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन (Horoscope 7 February 2021) आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।





मेष राशि (Aries today horoscope)





सामान्य रूप से आशा के अनुरूप प्रगति वाला नहीं रहेगा। प्रत्येक क्षेत्र में कुछ बाधाएं उपस्थित होंगी। किसी भी प्रकार का जोखिम लेना हानि प्रद सिद्ध हो सकता है। व्यापार में लाभ की संभावना कम है। यात्रा में कष्ट अत वाहन चालने में सावधानी लाभदायक सिद्ध होगी। जनप्रतिनिधियों के लिए उत्तम दिन नहीं है। यात्रा, व्यय,विवाद,जोखिम के कार्य और मीटिंग,परामर्श लंबित स्थगित रखिए या अतिरिक्त सूझबूझ से समय निकालिए।





वृष राशि (Taurus today horoscope)





रोजगार में अनुकूल स्थितियां उत्पन्न होंगी। प्रेम या दांपत्य सुख में वृद्धि होगी। विवाह से संबंधित कार्य की प्रगति संतोषप्रद रहेगी। रोजगार में लाभ अपेक्षित होगा। राजनेताओं के लिए उत्तम दिन है। यात्रा का उद्देश्य पूर्ण होना कठिन है। नए कार्य में प्रगति होगी। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी।





मिथुन राशि (Gemini today horoscope)





आशा के अनुरूप कार्य पूर्ण होते दृष्टिगोचर होंगे। सामाजिक आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। जनप्रतिनिधियों के लिए सफलता का दिन है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, लेकिन पेट से संबंधित कष्ट की संभावना बनी रहेगी। यात्रा का उद्देश्य पूर्ण होगा। विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई का उचित दिन है। कनिष्ठ वर्ग के लिए आप कार्रवाई  कर सकते हैं। मनोबल ऊंचा रहेगा।





कर्क राशि (Cancer today horoscope)





कार्यों की प्रगति से संतुष्टी नहीं मिलेगी। कनिष्ठ वर्ग का अपेक्षित सहयोग कठिन है। वे आपके इच्छा के अनुकूल कार्य परिणाम नहीं दे सकेंगे। परिवार के सदस्यों के कारण जनता और सुख बाधा की स्थिति बन सकती है। संतान पक्ष से भी परेशानी उत्पन्न हो सकती है। सामान्य रूप से दैनिक कार्यों में रोजगार और व्यापार में सफलता मिलेगी। कोई महत्वपूर्ण कार्य या दिन नहीं कहा जा सकेगा।





सिंह राशि (Leo today horoscope)





नारी वर्ग के लिए सुख बाधा योग हैं। यह स्वास्थ्य से संबंधित कुछ नकारात्मक परिणामों का सूचक है। अत स्वयं का और परिवार के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना और सावधानी बरतना आवश्यक है। हो सकता है कि आपको पेट की गड़बड़ी और छाती में बैचेनी जैसी समस्याएं झेलनी पड़े। स्वास्थ्य में गिरावट चिन्ता का विषय बन सकता है। परिवार के किसी सदस्य या संबंधी का स्वास्थ्य चिन्ता का कारण बन सकता है। मानसिक रुप से आप अशांत और आस-पास के व्यक्तियों के प्रति सशंकित रह सकते हैं।





यह भी पढ़ें:- रायपुर के ज्योतिष दीनानाथ का दिल्ली में हुआ सम्मान





कन्या राशि (Virgo today horoscope)





नारी वर्ग के लिए सुख बाधा योग हैं। सामान्य रूप से कल की तुलना में दिन उत्तम व्यतीत होगा, लेकिन महत्वपूर्ण दिन नहीं कहा जा सकेगा। प्रयासों के परिणाम विलंब से ही सही लेकिन आपके पक्ष में आएंगे। खर्च के योग प्रबल बन सकते हैं। नए कार्य हाथ में नहीं लें। जनप्रतिनिधियों के लिए दिन अनुकूल शारीरिक मानसिक दृष्टि से रहेगा।





तुला राशि (Libra today horoscope)





आर्थिक दृष्टि से दिन अनुकूल नहीं है। आवश्यक खर्च के योग बने रहेंगे। बचत में कमी होगी। जोखिम के परिणाम उपयोगी सिद्ध नहीं होंगे। भागदौड़ या कार्य की अधिकता उत्पन्न हो सकती है। कार्यों के परिणाम अंतिम रूप से आपके पक्ष में रहेंगे। वाद विवाद से बचने का प्रयास करें। किसी को कोई सलाह देने के स्थान पर स्वयं कार्य निष्पादन करना उत्तम रहेगा।





वृश्चिक राशि (Scorpio today horoscope)





कल की तुलना में आज का दिन महत्वपूर्ण नहीं रहेगा तथापि कार्य सफलता के योग हैं। शुभ समाचार मिलने की संभावना है। आपके किए गए कार्यों के अच्छे परिणाम आज प्राप्त हो सकते हैं। किसी भी कार्य को करने से पीछे नहीं हटे क्योंकि समय आपके पक्ष में है। राजनेता और सामाजिक कार्यकर्ताओं के लिए उत्तम दिन है। महिलाओं के लिए उपयोगी दिन सिद्ध नहीं होगा। यात्रा, व्यय,विवाद,जोखिम के कार्य और मीटिंग,परामर्श लंबित स्थगित रखिए या अतिरिक्त
सूझबूझ से समय निकालिए।





धनु राशि (Sagittarius today horoscope)





किसी भी प्रकार के नए कार्य जोखिम की सलाह नहीं दी जा सकती है। किसी को कोई परामर्श देना व्यर्थ रहेगा। मार्केटिंग शॉपिंग नहीं करना
आपके हित में रहेगा। आवश्यक कामों में ही रुचि लें। जनप्रतिनिधियों के लिए कष्टकारी दिन है। सफलता की संभावनाएं बहुत कम है। यात्रा और भागदौड़ या कार्य की अधिकता रहेगी। महिलाओं के लिए सुविधा में कमी का विशेष दिन है। आकस्मिक कार्य की अधिकता भी हो सकती है। आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी।





मकर राशि (Capricon today horoscope)





पुरुष और नारी वर्ग के लिए सुख बाधा योग हैं। आज का दिन भी बहुत महत्वपूर्ण है। आराम के स्थान पर कार्य को महत्व देकर शीघ्र निष्पादन करना आपके लिए लाभदाई रहेगा। किसी भी प्रकार कोई काम कल पर टालना उचित नहीं होगा। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। नए निर्णय लाभदायक सिद्ध होंगे। सफलता के योग उत्तम है। प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। आमोद प्रमोद पर व्यय हो सकता है।





यह भी पढ़ें:- खातेदार के नाम से फर्जी फर्म खोलकर विदेश में करोड़ों का लेनदेन, बैंक अफसरों पर केस





कुंभ राशि (Aquarius today horoscope)





सामान्य रूप से दिन उत्तम है, लेकिन किसी भी कार्य के परिणाम की आशा अपने इच्छा के अनुकूल संपन्न होने की ना रखें। किसी भी प्रकार की जोखिम में या नए कार्य या मार्केटिंग शॉपिंग या किसी को परामर्श देना लाभदायक सिद्ध नहीं होगा। व्यर्थ किसी के विवाद में ना पड़े। कार्य की सफलता संदिग्ध है आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। व्यापारिक लाभ रहेगा। रोजगार में अनुकूल स्थितियां बनी रहेंगी।





मीन राशि (Pisces today horoscope)





भाग्य आपका साथ देता प्रतीत नहीं होगा। परिवार के सदस्यों और संतान पक्ष से चिंता कर परेशानी रहेगी। विद्या प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता की संभावनाएं कम है। प्रत्येक कार्य को सूझ बुझ और विचार के बाद करना उचित होगा। न्याय निर्णय लाभदायक सिद्ध होंगे। बड़ों के आशीर्वाद से किए गए उपरोक्त कार्य पूर्ण होंगे या बड़ों से विवाद की स्थिति या उनसे अप्रसन्नता का उपहार मिल सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। व्यापारिक लाभ रहेगा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.