Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Earthquake in Japan- 7.1 तीव्रता के भूकंप के झटकों से दहला जापान, 950,000 घरों की बिजली गुल


जापान में आज तेज भूकंप के झटकों से हलचल मच गई है। यह भूकंप जापान (Earthquake in Japan) के पूर्वोत्तर इलाके में शाम को आया जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.1 के आसपास मापी गई है। इस भूकंप का सबसे अधिक प्रभाव फुकुशिमा और मियागी के इलाकों में देखने को मिला है। इस क्षेत्र में साल 2011 में भी भूकंप आने के बाद सुनामी आई थी। जिसके बाद से आपातकालीन एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।





यहां जैसे ही आप करेंगे कोई भी अश्लील कंटेट सर्च, तुरंत करेगी पुलिस कार्रवाही, रहें सावधान





सुनामी का खतरा नहीं





जापानी मीडिया एनएचके टीवी के अनुसार, भूकंप के कारण सुनामी का कोई खतरा नहीं है। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र समुद्र तल से लगभग 60 किलोमीटर नीचे था। इस झटके को राजधानी टोकियो के दक्षिण पश्चिम इलाके में महसूस किया गया है।





फुकुशिमा परमाणु संयंत्र की जांच में जुटे अधिकारी





जापान (Earthquake in Japan) की परमाणु एजेंसिया फुकुशिमा दाई-इचि परमाणु संयंत्र की जांच में जुटे हुए हैं। 2011 में आए भूकंप और सुनामी से इस परमाणु प्लांट ने रेडियोएक्टिव पदार्थों का रिसाव हुआ था, जिससे समुद्र में भी प्रदूषण फैल गया था। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप के झटकों से परमाणु संयंत्र को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।





कैबिनेट बिग ब्रेकिंग : 1 लाख नए मकान भी बनेंगे, नवा रायपुर बसाहट की तैयारी, पढ़े पूरे निर्णय





भूकंप उसी क्षेत्र में आया जिनमें मार्च 2011 में सुनामी की त्रासदी आई थी। सरकार के प्रवक्ता कात्सुनोबु काटो ने सरकारी टीवी चैनल एनएचके को बताया कि भूकंप के बाद लगभग 950,000 घरों की बिजली चली गई है। दोनों परमाणु संयंत्रों फुकुशिमा दाई-नी और ओनागावा से किसी गंभीर नुकसान की रिपोर्ट नहीं है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.