Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

चेन्नई टेस्ट का तीसरा दिन रहा अश्विन का बोलबाला, जानिए कौन कौन से रिकॉर्ड किए अपने नाम


इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट में आज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin hits century) ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये। आज उन्होंने अपने टेस्ट कॅरियर का 5वा शतक जड़ा और साथ ही 5 विकेट भी चटकाएं। इस तरह मैच का तीसरा दिन पूरी तरह उन्ही के नाम रहा





कपिल देव की बराबरी





दूसरी पारी में गिरते विकटों के बीच अश्विन ने कप्तान कोहली के साथ निचले क्रम में पारी को संभाला। जिसके चलते वह कप्तान कोहली के साथ 7वें विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी निभा चुके हैं। इसी बीच उन्होंने बल्ले से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लिए हैं। इस तरह इंग्लैंड के खिलाफ एक हजार टेस्ट रन और 100 विकेट लेने के मामले में उन्होंने कपिल देव की बराबरी कर ली है।





तीसरी बार शतक जड़ने के साथ लिए 5 विकेट





इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट मैच में पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक जड़ने का एक खास रिकॉर्ड भी बना लिया है। यह कारनामा अश्विन ने तीसरी बार किया है। तीसरी बार यह कारनामा करके रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इससे पहले यह कारनामा इयान बॉथम ने किया था। जिन्होंने पांच बार यह उपलब्धि हासिल की





Tiktok लवर्स के लिए खुशखबरी, जल्द हो सकती हैं भारत में वापसी, पढ़े पूरी खबर





कपिल देव के साथ जुड़ा अश्विन का नाम





अब इस लिस्ट में कपिल देव के साथ अश्विन का नाम भी जुड़ गया है। इसके साथ ही उन्होंने गैरी सोबर्स, मुश्ताक मोहम्मद ,जैक कैलिस और शाकिब अल हसन को भी पीछे छोड़ा दिया है। अश्विन ने 134 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। जिसमें 14 चौके और एक छक्का शामिल है। उनका यह पांचवां और इंग्लैंड के खिलाफ पहला शतक है। इससे पहले उनके चारों शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ थे।





टेस्ट मैच के दूसरे ही दिन छोड़ा हरभजन को पीछे





आपको बता दें, अश्विन ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही अपनी बेहरतीन ऑफ स्पिन से बेन स्टोक्स को आउट करने के बाद हरभजन को पीछे छोड़ा था। जिसके बाद उन्होंने अपने सीनियर गेंदबाज का रिकॉर्ड तोड़ने पर हरभजन से माफी भी मांगी।





उसके बाद मैच के तीसरे दिन अश्विन (Ravichandran Ashwin hits century) की सेंचुरी के दम पर भारत ने अपनी दूसरी पारी में 286 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य रखा। भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे। जिसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 134 रन पर सिमट गई और भारत को 195 रनों की बढ़त मिली।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.