Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

26/1 को हुई हिंसा का मास्टमाइंड गिरफ्तार, पुलिस की स्पेशल सेल की कार्रवाई


केंद्र सरकार (Central government) के तीनों नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में किसान आंदोलन का आज 76वां दिन है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी में हुई दिल्ली हिंसा के मास्टमाइंड दीप सिद्धू को गिरफ्तार ( mastermind of Delhi violence Deep Sidhu arrested) कर लिया है।









3 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू (Deep Sidhu arrested), जुगराज सिंह सहित 4 लोगों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया था। ये लोग लाल किला पर धार्मिक झंडा फहराने और लोगों को हिंसा के लिए उकसाने में शामिल थे।





यह भी पढ़ें:- किसानों की ट्रैक्टर परेड से ‘तांडव’, लाल किले में उत्पात, तोड़फोड़, टकराव





26 जनवरी से फरार था दीप





दीप सिद्धू (Deep Sidhu arrested) को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell of Delhi Police) ने गिरफ्तार किया है। 26 जनवरी के बाद से मुख्य आरोपी दीप सिद्धू फरार था। हालांकि दीप के अलावा पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिधाना और लाल किले पर झंडा फहराने वाला जुगराज अभी भी लापता हैं। दिल्ली पुलिस ने हिंसा फैलाने वाले करीब 50 लोगों की तस्वीरें भी जारी की हैं।









इन धाराओं के तहत किया गया था केस दर्ज





बता दें कि लाल किला पर धार्मिक झंडा फहराने और दंगा करने के आरोप में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने देशद्रोह और UAPA के तहत केस दर्ज किया था। मामले की जांच दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल कर रही है। राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा हुई थी।









प्रदर्शनकारी लाल किले में भी घुस गए और वहां ध्वज स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया था। दरअसल दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर कई शर्तों के साथ किसानों को ट्रैक्टर रैली निकालने (Tractor Parade in Delhi) की इजाजत दी थी, लेकिन सुबह से ही दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसान घुस आए थे।






Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.