Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गरियाबंद में 22 लाख रुपये के हीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार


गरियाबंद पुलिस ने हीरा तस्करी पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने घेराबंदी कर महासमुंद के हीरा तस्कर को पकड़ा। आरोपी के पास से पुलिस ने 22 लाख से अधिक के कीमत के 221 नग हीरा जब्त किये हैं। गरियाबंद एसपी भोजराम पटेल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति मोटर सायकल में अवैध रूप से हीरा खनिज पत्थर लेकर जिला महासमुंद से बागबाहरा टुहलू होते हुए मोंगरा चरोदा की ओर आ रहा है।





महासमुंद पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से 36.270 किलो ग्राम चांदी और 12 लाख 70 हजार रुपये जब्त






पुलिस टीम ने कोमाखान छुरा रोड में टेड़गीनाला ग्राम मोंगरा के पास घेराबंदी कर संदेही को रोककर पूछताछ किया। शख्स ने अपना नाम अरविंद प्रधान चिखली थाना महासमुंद का रहने वाला बताया। तलाशी दौरान बांये तरफ के जेब में एक सफेद रंग के लिफाफा में 221 नग छोटे-बड़े कीमती हीरे मिले। हीरा के संबंध में आरोपी से पूछताछ करने पर हीरा पत्थर को प्रतिबंधित क्षेत्र पायलीखण्ड से लाना बताया। आरोपी के कब्जे से 22 लाख 10 हजार रूपये का हीरा पुलिस ने जब्त किया है। आरोपी को हिरासत में लेकर थाना छुरा में अपराध धारा 379 भादवि0 4(21) माईनिंग एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है। आरोपी अरविंद प्रधान को न्यायिक रिमांड पर गरियाबंद जेल भेजा गया है।









10 हजार रुपये का इनाम





एसपी भोजराम पटेल ने पुलिस टीम को 10 हजार रूपये के इनाम से पुरस्कृत किया है। इस कार्रवाई में थाना छुरा के निरीक्षक संतोष भुआर्य, सउनि0 श्रवण विश्वकर्मा, प्रधान आरक्षक अंगद राव, चालक प्रधान आरक्षक राघवेंद्र तोमर, प्रधान आरक्षक खिलेश्वर कश्यप, आरक्षक सुशील पाठक, जयप्रकाश मिश्रा, चुड़ामणी देवता, दीप्तनाथ प्रधान, रवि सिन्हा, हरिहर साहू, माधव साहू, दयानंद गौर, अशोक मिंज, डेकेश्वर सोनी, नगर सैनिक नरोत्तम साहू की सराहनीय भूमिका रही।





पुलिस लगातार कर रही कार्रवाई





पिछले एक वर्ष में हीरा तस्करी के 5 प्रकरणों में कुल 573 नग हीरा जब्त किया गया हैं। गरियाबंद जिला क्षेत्र में अपराधों के रोकथाम और अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए गरियाबंद पुलिस कप्तान भोजराम पटेल द्वारा जिला गरियाबंद के सभी थाना प्रभारियों को त्वरित एवं निष्पक्ष कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया है। जिससे जिला पुलिस बल द्वारा शराब, गांजा, हीरा एवं वन्य प्राणी के खाल के तस्करों को पकड़ने एवं इस तरह के गंभीर अपराधों की रोकथाम हेतु सतत् मुखबिर लगाकर अधिक से अधिक कार्यवाही की जा रही है एवं पुलिस बल को इस क्षेत्र में काफी सफलताएं भी प्राप्त हो रही है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.