Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

लकड़ी का अवैध परिवहन करते 2 ट्रैक्टर जब्त, अवैध प्लाटिंग मामले में भी कार्रवाई


वन विभाग के अधिकारियों द्वारा अभनपुर क्षेत्र में अवैध रूप से काष्ठ परिवहन कर रहे 2 ट्रैक्टर को ट्राली और लकड़ी सहित जब्त (2 tractors seized) किया गया है। इन जब्त ट्रैक्टर के संचालकों पर वनोपज अभिवहन नियम के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है।









वन मण्डाधिकारी विश्वेश कुमार ने बताया कि अभनपुर के वन विभाग के मैदानी अमले द्वारा अवैध रूप से काष्ठ परिवहन करने वाले पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। इसी अभियान के तहत अवैध लकड़ी परिवहन करते हुए दो ट्रैक्टरों और 10 चट्टे जलाऊ लकड़ी को जब्त किया गया है। साथ ही ट्रैक्टर संचालकों के खिलाफ छत्तीसगढ़ वनोपज अभिवहन नियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। वनोपज का बाजार मूल्य 50 हजार रूपए हैं।





यह भी पढ़ें:- नशीली दवाइयां बेचने के आरोप में 4 युवक गिरफ्तार, 3680 नग स्पास्मो कैप्सूल जब्त





वनमंडलाधिकारी ने उप वनमंडलाधिकारी और परिक्षेत्र अधिकारी को विशेष टीम गठित कर वनोपज के अवैध परिवहन और संग्रहण पर कड़ाई से रोक लगाने सहित वाहनों और आरामीलों की नियमित रूप से जांच करने के निर्देश दिए हैं।





अवैध प्लाटिंग करने वाले 6 लोगों के खिलाफ कार्रवाई





बलौदाबाजार कलेक्टर (Balodabazar Collector) के निर्देशानुसार और अपर कलेक्टर के मार्गदर्शन में निवेश क्षेत्र के अंतर्गत बलौदाबाजार गांव में राजस्व विभाग, नगर पालिका परिषद् सहित नगर और ग्राम निवेश विभाग के अमलों द्वारा संयुक्त रूप से अवैध विकास के खिलाफ कार्रवाई की गई।





टीम ने इनके खिलाफ की कार्रवाई





टीम ने रिसदा रोड, अब्दुल कलाम नगर, बलौदाबाजार में अवैध विकासकर्ता केशव प्रसाद , शालिन और नंदाबाई के द्वारा की गई अवैध विकास पर बनी मार्ग, दिवार और नाली को JCB मशीन से तुड़वाया गया। इसी तरह अब्दुल कलाम नगर के आगे काली मंदिर के पास दुकलहा के द्वारा निर्मित की गई मार्ग को तोड़ा गया।





छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन के लिए आनी थी ‘कोविशिल्ड’, पहुंची ‘को-वैक्सीन’





भाटापारा रोड में मारूती इन के आगे विवेकानंद तिवारी के द्वारा अवैध कालोनी में बनाएं गए और सोनपुरी रोड में गणेश CC रोड और दिवाल को तोड़ा गया। इस तरह बलौदाबाजार निवेश क्षेत्र में कुल 6 अवैध विकासकर्ताओं के द्वारा 6 एकड़ में किए गए अवैध विकास के खिलाफ कार्रवाई (2 tractors seized) की गई।





कालोनाईजर एक्ट का उल्लंघन





अवैध विकासकर्ताओं के द्वारा कालोनाईजर एक्ट का उल्लंघन करते हुए अवैध रूप से कालोनी का निर्माण किया गया था। साथ ही लोगों को गुमराह कर विक्रय किया गया था।





220 अवैध विकासकर्ताओं को नोटिस जारी





बता दें कि बलौदाबाजार जिले में कुल 220 अवैध विकासकर्ताओं को नोटिस जारी किया गया है, जिस पर ऐसे अवैध विकासकर्ता जो नियमितिकरण नहीं करायेंगे उनके खिलाफ आगे कार्रवाई जारी रहेगा। साथ ही प्राथमिकी दर्ज कराते हुए मान. न्यायालय में अभियोजन की कार्रवाई की जायेगी।





कार्रवाई में ये रहे शामिल





इस कार्रवाई (2 tractors seized) में राजस्व विभाग से गौतम सिंह, तहसीलदार, श्यामा पटेल, अतिरिक्त तहसीलदार राजेश्वरी पटेल, मुख्य नगर पालिका अधिकारी और बी.एल. बांधे, सहायक संचालक, नगर और ग्राम निवेश सहित अन्य संबंधित कर्मचारी उपस्थित थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.