Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बेरोजगार युवाओं के लिए खुले रोजगार के द्वार, निजी क्षेत्र में कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित


बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना (Jobs in Private Sector) अंतर्गत जिला स्तरीय टॉस्क फोर्स समिति की बैठक बुधवार को उद्योग भवन रायपुर में संपन्न हुई। समिति के समक्ष 67 आवेदन विचारार्थ प्रस्तुत किए गए, जिसमें 48 आवेदन को बैकों को ऋण स्वीकृति के लिए अनुमोदन किया गया।





यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका





समिति द्वारा अनुशंसित प्रकरणों को एक हफ्ते के अंदर बैंकों को प्रेषित किया जाएगा। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के संबंध में संबंधित आवेदकों को बैंक से संपर्क कर औपचारिकता पूर्ण करने की समझाइश दी गई है। पूर्व में इस योजना के लिए इच्छुक आवेदकों से आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तारीख 15 फरवरी 2021 थी, जिसे बढ़ाकर अब 20 फरवरी 2021 की गई है।





यहां जमा कर सकते हैं आवेदन





इच्छुक आवेदक कार्यालय जिला व्यापार और उद्योग केन्द्र, तृतीय तल, उद्योग भवन, रिंग रोड नं.1, तेलीबांधा रायपुर में उपस्थित होकर आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। इस कार्य के लिए कार्यालय में संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों द्वारा उन्हें उचित मार्गदर्शन प्रदान कर फार्म पूरी कराने के लिए आवश्यक सहयोग प्रदान किया जा रहा है। इन योजनाओं के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए अधिकारियों से संपर्क किया जा सकता है।





यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में रोजगार कैंप का आयोजन, इस तरह उठाएं फायदा





मुख्य महाप्रबंधक ने बेरोजगार युवाओं से ठग, दलाल, बिचौलिया और मध्यस्थ व्यक्तियों की बातों में न फंसने और किसी भी प्रकार का लेनदेन व्यक्तिगत या ऑनलाइन किसी भी माध्यम से नहीं करने की अपील की है।





सुकमा में 17 फरवरी को प्लेसमेंट कैंप





सुकमा जिला कार्यालय परिसर में स्थित जिला रोजगार कार्यालय में तिरूपति इन्श्योरेन्स सर्विस (भारतीय जीवन बीमा नगम) के लिए यूनिट सुपरवाइजर के 5 पदों और इंश्योरेंस एडवाइजर के 100 पदों पर भर्ती 17 फरवरी को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्लेसमेंट कैंप के माध्यम किया जाएगा, जिसमें यूनिट सुपरवाइजर के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक उत्तीर्ण और इंश्योरेंस एडवाइजर के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 12वीं उत्तीर्ण रखी गई है।





यह भी पढ़ें:- लकड़ी का अवैध परिवहन करते 2 ट्रैक्टर जब्त, अवैध प्लाटिंग मामले में भी कार्रवाई





निजी क्षेत्र में रोजगार (Jobs in Private Sector) प्राप्त करने के इच्छुक पात्र आवेदक समस्त शैक्षणिक योग्यताओं और अन्य दस्तावेजों के मूल प्रमाण पत्र और छायाप्रति सहित पासपोर्ट साइज फोटो के साथ प्लेसमेंट कैंप में उपस्थित होकर रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकते हैं। भारतीय जीवन बीमा निगम में भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास खुद का दो पहिया वाहन, बैंक खाता और पैन कार्ड का होना अनिवार्य है। ज्यादा जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय और सुकमा स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र में संपर्क किया जा सकता है।





निजी क्षेत्र के 501 पदों पर भर्ती





धमतरी जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र, कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा संयुक्त रूप से रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। उप संचालक, जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र पुष्पा चैधरी ने बताया कि आगामी 12 फरवरी को नगरी जनपद पंचायत में सुबह 11 से शाम 4 बजे तक आयोजित होने वाले इस रोजगार मेला में निजी क्षेत्र के नियोजकों द्वारा कुल 501 पदों पर भर्ती की जाएगी।





इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित





इनमें सेल्स ऑफिसर, एग्रीकल्चर ऑफिसर, वेल्डर, बढ़ाई, फील्ड ऑफिसर, मोर्केटिंग एक्जीक्यूटिव, सुपरवाइजर, सिक्यूरिटी गार्ड, एजेंट, फर्नीचर कारीगर, बैंक ऑफिसर और फील्ड एसोसिएट शामिल हैं। आठवीं से स्नातकोत्तर योग्यता वाले इच्छुक आवेदक इस रोजगार मेला में शामिल हो सकते हैं। वे शैक्षणिक और तकनीकी योग्यता के प्रमाण पत्र के साथ निवास, जाति, रोजगार कार्यालय का पंजीयन प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, बायोडाटा और दो पासपोर्ट साइज के फोटो के साथ नियत तिथि और स्थान पर रोजगार मेला में शामिल हो सकता है।





दंतेवाड़ा में 11 और 12 फरवरी को प्लेसमेंट कैंप





दंतेवाड़ा जिला (Jobs in Private Sector) कौशल विकास प्राधिकरण और जिला रोजगार , स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र के तत्वाधान में जूनियर एसोसिएट पद पर भर्ती के लिए 11 और 12 फरवरी को सुबह 11 बजे से 4 बजे तक युवा बी.पी.ओ. कॉल सेन्टर (जावंगा) गीदम में किया जायेगा। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं,स्नातक,डीसीए,पीजीडीसीए और आईटीआई (कोपा) उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।





8 हजार वेतन





इस पद पर चयनित होने पर न्यूनतम वेतन 8 हजार रूपये प्रतिमाह प्रदाय किया जाएगा। निर्धारित योग्यता रखने वाले योग्य और इच्छुक अभ्यार्थी अपने मूल दस्तावेजों के साथ, दिए गए तिथि में प्लेसमेंट कैंप में सम्मिलित हो सकते हैं। प्लेसमेंट कैंप के संबंध में ज्यादा जानकारी प्राप्त करने और जिले के समस्त प्रतिष्ठान और संस्था में रिक्तियों की पूर्ति के लिए सहायक संचालक, जिला कौशल विकास प्राधिकरण, मोबाइल नं. 94063-34109,95895-73465 पर संपर्क कर सकते हैं।





निजी नियोजकों से रिक्तियां आमंत्रित





संकल्प परियोजना, भारत सरकार के अंतर्गत राज्य कौशल विकास प्राधिकरण रायपुर के निर्देशानुसार जिला कौशल विकास प्राधिकरण, जिला बलौदाबाजार के माह फरवरी-मार्च 2021 में जिला बलौदाबाजार में एक जिला स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन प्रस्तावित है। जिसमें जिला बलौदाबाजार, भाटापारा, सिमगा, कसडोल, पलारी, बिलाईगढ़ और रायपुर, जिला के शासकीय, अर्द्धशासकीय और निजी नियोजकों से रिक्तियों की जानकारी चाही गई है।





यह भी पढ़ें:- नशीली दवाइयां बेचने के आरोप में 4 युवक गिरफ्तार, 3680 नग स्पास्मो कैप्सूल जब्त





इसमें इच्छुक नियोजक निर्धारित प्रपत्र में ईमेल Cssda.Balodabazar@gmail.com या सीधे जिला कौशल विकास प्राधिकरण, बलौदाबाजार कार्यालय में दिनांक 20 फरवरी तक प्रेषित कर सकते हैं, ताकि उपलब्ध रिक्तियों के आधार पर रोजगार मेला का आयोजन यथासंभव किया जा सके।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.