Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

KBC 12 - इस बार सिर्फ महिलाएं ही बनी करोड़पति, टूटा 11 सीजन का रिकॉर्ड


सोनी टीवी के चर्चित और पसंदीदा कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति - 12 (KBC -12 Ended) का सफर कल खत्म हो गया। 28 सितंबर 2020 से शुरू हुए ‘केबीसी 12’ का आखिरी एपिसोड प्रसारित हो गया। इसके बाद आपको अगले सीजन तक के लिए महानायक अमिताभ बच्चन की शानदार आवाज ‘KBC’ के मंच पर नहीं सुनाई देगी। ‘केबीसी 12’के करमवीर स्पेशल एपिसोड में कारगिल के दो हीरो सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह यादव और सूबेदार संजय सिंह के सम्मान के साथ इस शो को अब समाप्त किया गया।





हर सीज़न की तरह ‘केबीसी’ का ये सीज़न भी काफी ख़ास और यादगार रहा है। इस सीज़न में भी बिग बी ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी ढेर सारी बातें कीं और कंटेस्टेंट ने भी अपनी सूझबूझ और बेहतरीन खेल से इस सीजन को खास बनाया। इन सबके अलावा ये सीजन अपने आप में और भी खास और यादगार बन गया है। ‘केबीसी 12’ को अपने चार करोड़पति मिले, अब सोचिए तो इसमें नया क्या है करोड़पति तो लोग पिछले सीज़न्स में भी बन चुके हैं।





राम मंदिर के नाम पर फर्जी रसीद बनाकर चंदा ले रही थी महिला, FIR दर्ज





तो इस सीज़न (KBC -12 Ended) में ख़ास ये हुआ है कि ‘केबीसी 12’ में जो चार कंटेस्टेंट करोड़पति बने वो चारों ही महिलाएं थीं। जी हां, केबीसी के पिछले 11 सीज़न में ऐसा कभी नहीं हुआ जब केवल महिलाओं ने करोड़पति बनने का ख़िताब अपने नाम किया होगा। केबीसी के इतिहास में ये पहली बार है जब चारों करोड़पति महिलाएं हैं। आइए जानते हैं इस सीजन की वो चारों करोड़पति महिलाएं कौन हैं?





नाज़िया नसीम : kbc - 12 सीज़न की सबसे पहली करोड़पति बनीं नाज़िया नसीम, जो कि रांची की रहने वाली है। लेकिन वो अपने पति और परिवार के साथ दिल्ली में रहती हैं। नाजिया दिल्ली की एक कंपनी में ग्रुप मैनेजर की पोस्ट पर काम करती हैं।





आईपीएस ऑफिसर मोहिता शर्मा : हिमाचल प्रदेश की मोहिता शर्मा इस कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 की दूसरी महिला करोड़पति विजेता बनीं। मोहिता एक IPS अधिकारी हैं और फिलहाल वो जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड हैं।





अनूपा दास : केबीसी 12 को अपना तीसरा करोड़पति अनूपा दास के रूप में मिला। छत्तीसगढ़ के बस्तर की रहने वाली अनूपा दास ने 1 करोड़ रुपए जीतकर इस शो की तीसरी करोड़पति बनने का सम्मान प्राप्त किया।





डॉक्टर नेहा शाह : ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ को उसका चौथा करोड़पति मुंबई की डॉक्टर नेहा शाह के रूप में मिला।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.