Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कलेक्टर मित्तर ने शहर में चल रहे निर्माणाधीन कार्यों का मौके पर किया निरीक्षण


बिलासपुर. तिफरा के निर्मार्णाधीन फ्लाईओवर , व्यापार विहार में स्मार्ट सड़क ,राजेन्द्र नगर में निर्माणाधीन बाल उद्यान, प्लेनेटोरियम और बंधवा तालाब सौंदर्यीकरण का कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर ने गुरूवार को निरीक्षण (Collector inspect development work) किया। उन्होंने कार्यों को गुणवत्ता के साथ जल्द पूरा करने के निर्देश मौके पर उपस्थित अधिकारियों को दिए ।





कलेक्टर ने फ्लाईओवर के निर्माण की धीमी गति पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में गति लाते हुए इसका निर्माण जल्द पूर्ण करें। रेल्वे के साथ आ रही तकनीकी बाधा को शीघ्र दूर करने के भी निर्देश दिए । निर्माण कार्य में मजदूरों की संख्या बढ़ाने कहा। इस कार्य में गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। कलेक्टर ने निर्माणाधीन व्यापार विहार सड़क निर्माण कार्य को देखा और आवश्यक निर्देश दिए । उन्होंने ड्रेन में स्लैब डालने,महाराणा प्रताप चौक से लेकर भारती नगर चौक तक सड़क का मुआयना किया। मौके पर उपस्थित अधिकारियों ने बताया कि व्यापार विहार सड़क का कार्य 15 प्रतिशत बाकी है। कलेक्टर ने इस कार्य को एक माह में पूर्ण करने कहा।






Read More- आज से दो दिवसीय अहमदाबाद दौरे पर रहेंगे गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू





200 सीटर का प्लेनेटोरियम
व्यापार विहार में निर्माणाधीन प्लेनेटोरियम का भी कलेक्टर (Saaransh Mittar News Update) ने मुआयना किया। स्मार्ट सिटी के अधिकारी ने बताया कि यह प्लेनेटोरियम 200 सीटर होगा। इसमें दो लेक्चर हॉल,ऑफिस रूम एवं कैफेटेरिया बनाया जा रहा है। साथ ही बाहर गार्डन में अर्बन फॉरेस्ट भी निर्माण किया जाएगा। कलेक्टर ने इस परिसर में जामुन,जाम,नीम, शीशम, बरगद,पीपल के साथ-साथ अमलतास के पौधे लगाने कहा। उन्होंने सभी व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए निर्माण कार्य पूरा करने कहा ।





जिससे कि शहरवासियों के लिए यह उपयोगी साबित हो सके। प्लेनेटोरियम के बाहर बनाए जा रहे गार्डन एवं तालाब का भी जायजा लिया ।





सवा करोड़ से निर्मार्णाधीन बालोद्यान देखें
डॉ. सारांश मित्तर (Collector inspect development work) ने राजेन्द्र नगर में एक करोड़ 25 लाख की लागत से बनाए जा रहे नेहरू बाल उद्यान का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों ने बताया कि इस गार्डन में वाटर फॉल, पेरीफेम फाउन्टेन, बैम्बूलाइटिंग , प्लांटेशन,किड्स जोन एवं पाथवे का निर्माण किया जा रहा है।






5 करोड़ में पीपीपी मॉडल में तालाब सौंदर्यीकरण
कलेक्टर ने हेमूनगर में स्थित बंधवा तालाब के सौंदर्यीकरण का भी निरीक्षण किया। नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि तालाब का सौंदर्यीकरण 5 करोड़ की लागत से पब्लिक प्राईवेट पाटर्नरशिप मोड से किया जा रहा है। कलेक्टर ने पूरे क्षेत्र को बारीकी से देखा। यहां पर फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, प्ले जोन,ओपन जिम, बोट प्लेटफार्म, बोटिंग,फूड स्टॉल जैसी अन्य सुविधाएं शहर के नागरिकों को देने की व्यवस्था की जा रही है। कलेक्टर ने यहां सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट शीघ्र करने कहा। उन्होंने व्यवस्थित पार्किंग,पाथवेे में लाईटिंग, पिचिंग,डिसिल्टिंग के साथ अन्य आवश्यक





निर्देश दिए । निरीक्षण के दौरान नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय, एसडीएम देवेन्द्र पटेल, नगर निगम के अधीक्षण अभियंता सुधीर गुप्ता एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.