Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

5G की रेस में एयरटेल निकला रिलायंस JIO से आगे


नई दिल्ली : भारती एयरटेल (Airtel 5G test) ने रिलायंस JIO को एक बार फिर पीछे छोड़ दिया है। भारतीय टेलीकॉम दिग्गज एयरटेल कमर्शियल नेटवर्क पर 5G टेस्ट करने वाला पहला टेलीकॉम ऑपरेटर बन गया है। एयरटेल ने हैदराबाद शहर में सफलतापूर्वक 5G का डेमोंस्ट्रेशन किया है।





Airtel के मुताबिक उसने इसमें ऐसा पहला डायनैमिक स्पेक्ट्रम शेयरिंग का इस्तेमाल किया। इस स्पेक्ट्रम ब्लॉक में 5G और 4G को एक साथ चलाया जा सकता है। इसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया कि पहले से मौजूद 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में NSA (Non Stand Alone) नेटवर्क टेक्नोलॉजी से उसने ऐसा किया।





सपोर्ट के लिए एयरटेल का 5G नेटवर्क तैयार





इस टेस्टिंग में दिखाया गया कि सभी डोमेन जैसे रेडियो, कोर और ट्रांसपोर्ट के लिए एयरटेल का 5G नेटवर्क तैयार है। कंपनी ने बताया कि हैदराबाद में यूजर्स 5G फोन पर सेंकंड्स में एक पूरी फिल्म डाउनलोड कर पा रहे थे। इस टेस्ट से कंपनी ने अपनी टेक्नोलॉजी के क्षमता को दिखाया।





दो किसान संगठनों के जाने के बाद चिल्ला बॉर्डर पर आंदोलन खत्म, खुला रास्ता





यूजर्स को 5G का फायदा तभी मिल पाएगा, जब कंपनी को सरकार की तरफ से परमिशन और पर्याप्त स्पेक्ट्रम मिल जाएगा। जब 5G नेटवर्क यूजर्स लिए उपलब्ध होगा, तब यूजर्स को सिम कार्ड स्विच करने की जरूरत नहीं होगी। Bharti Airtel के एमडी गोपाल वित्तल ने कहा कि उन्हें उनके इंजीनियर्स पर गर्व है। टेक सिटी हैदाराबाद में उनकी मेहनत के कारण 5G की टेक्नोलॉजी का टेस्ट हो पाया। हैदाराबाद में हुआ ये टेस्ट गेम चेंजिग साबित होगा।





यूजर्स को सशक्त कर नई टेक्नोलॉजी





इसने साबित किया कि उनके इंवेस्टर का भविष्य Bharti Airtel के साथ काफी अच्छा है। एक बार फिर से ये साबित हो गया कि Bharti Airtel ही भारत में यूजर्स को सशक्त कर नई टेक्नोलॉजी सबसे पहले देता है। उन्होंने आगे बताया कि वो मानते है कि दुनिया में 5G इनोवेशन (Airtel 5G test) का केन्द्र बनने की क्षमता भारत में है। ऐसा करने के लिए हमें इको सिस्टम बनाना होगा। जिसमें नेटवर्क, एप्लीकेशन और डिवाइसेस को साथ आना होगा।





राजधानी दिल्ली में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 2.8 मापी गई तीव्रता





जिसके लिए Bharti Airtel पूरी तरह से तैयार है। जब कंपनी के अधिकारी से Jio और Vi के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस पर कमेंट करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वो सिर्फ एयरटेल पर बात करेंगे। जो कमर्शियल तौर पर टेस्ट करने के बाद पूरी तरह से 5G रेडी है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.