Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बगदाद में बड़ा बम धमाका, 32 के उड़े चीथड़े, 110 से ज्यादा घायल


इराक के भरे बाजार में बड़ा बम धमाका (Bomb Explosion in Baghdad) हो गया। गुरुवार को 2 आत्मघाती बम विस्फोटों में करीब 32 लोगों की मौत हो गई। वहीं 110 अन्य लोग घायल हो गए हैं। अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन इराक के सैन्य अधिकारियों (Iraq's military officers) का कहना है कि यह आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट का किया हुआ है।





इराक के स्वास्थ्य मंत्री हसन मोहम्मद अल-तामिमि ने बताया कि हमले में कम से कम 32 लोगों की मौत (Bomb Explosion in Baghdad) हुई है जबकि 110 अन्य घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि घायलों में से कुछ ही हालत नाजुक है। देश में समय पूर्व चुनाव कराने की योजना को लेकर उत्पन्न तनाव और आर्थिक संकट के बीच मध्य बगदाद के बाब अल-शरकी कॉमर्शियल क्षेत्र में यह आत्मघाती हमले हुए हैं।





विस्फोटक लेकर जा रहे ट्रक में भयंकर ब्लास्ट, 8 मजदूरों की मौत





इराक की सेना ने पहले बताया था कि हमले में कम से कम 28 लोगों की मौत हुई है। इराक के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राजधानी में स्थित उसके सभी अस्पताल घायलों के इलाज में जुटे हैं। संयुक्त ऑपरेशंस कमान के प्रवक्ता मेजर जनरल तहसीन अल-खफाजी ने बताया कि पहले आत्मघाती हमलावर ने भीड़ भरे बाजार में हमले से पहले चीख कर कहा कि वह बीमार है, इस कारण उसके आसपास काफी लोग एकत्र हो गए, फिर उसने विस्फोट किया। दूसरे हमलावर ने उसके तुरंत बाद स्वयं को बम से उड़ा लिया।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.