Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

2 फरवरी को आएगा CBSE 10th और 12th बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी


केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board 2021 Exam Schedule) की डेटशीट की घोषणा दो फरवरी को होगी। इस बात की जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने गुरुवार को सीबीएसई स्कूलों के प्रिंसिपलों के साथ हुए लाइव बातचीत के दौरान दी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सीबीएसई दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षाओं का शेड्यूल 2 फरवरी को जारी होगा। बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करेगा।





Read More- चलती कार से ऑपरेट हो रहा था सेक्स रैकेट, 20 मिनट के अंदर होती थी लड़कियां अवेलबल, जानिए पुलिस ने कैसे किया भांडाफोड़





शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि सीबीएसई छात्रों के 45 साल के रिकॉर्ड को डिजिटल करेगा। दरअसल, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) 2020 के मद्देनजर शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए सीबीएसई पाठ्यक्रम में बदलाव पर चर्चा के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के स्कूल प्रिंसिपलों और सचिवों के साथ वेबिनार में भाग ले रहे थे। यह वेबिनार दोपहर दो बजे से शुरू हुई थी।





शिक्षा मंत्री निशंक सीबीएसई बोर्ड के दसवीं और बारहवीं की परीक्षा तारीखों (CBSE Board 2021 Exam Schedule) की घोषणा पिछले साल 31 दिसंबर को ही कर चुके हैं। दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 3 मई से शुरू होंगी और 10 जून तक चलेंगी। सीबीएसई बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होंगी ।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.