Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ओएलएक्स में फर्जी एड देकर 12 हजार की ठगी


रायपुर. ओएलएक्स पर सस्ती गाड़ी बेचने का फर्जी विज्ञापन(OLX Fake Add.) देकर लोगों को ठगी करने का एक अनोखा मामला लवन चौकी में सामने आया है। एक पीड़ित व्यक्ति सस्ती दर में मोटर साइकिल मिलने के झांसे में आकर 12 हजार रुपए फोन पे के जरिए आरोपी ने 12 हजार रुपए अपने खाते में डलवा लिया। रुपए डलवाने के बाद उक्त मोटर साइकिल को पीड़ित व्यक्ति द्वारा मंगाया गया। लेकिन ठगी करने वाला व्यक्ति द्वारा पीड़ित व्यक्ति को गुमराह किया जा रहा है। जिस पर पीड़ित लवन चौकी पहुंचकर ठग के खिलाफ शिकायत दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।





कृषि वैज्ञानिक मनोहर लाल राजपूत ने 20 साल किया रिसर्च, अब बॉल से होगा मशरूम उत्पाद





जानकारी के अनुसार विष्णु प्रसाद कैवत्र्य पिता गंगाराम कैवत्र्य ग्राम कैलाशगढ़ का रहने वाला है। जिसने दो दिन पहले ओएलएक्स(OLX Fake Add.) में होण्डा साईन मोटर साइकिल सीजी-19/ बीके/ 9767 का एड देखा था। जिसको पीड़ित व्यक्ति विष्णु प्रसाद ने उक्त मोटर साइकिल को पसंद कर मंगाने के लिए उसके दिए नम्बर 7438929793 पर कॉल किया। उसके पास कॉल करने पर 5150 रुपए भेजने को कहा गया। उसके बाद फिर से उसने 5150 रुपए भेजने को कहा।
पीड़ित व्यक्ति ने उसके फोन पे नम्बर 7896121375 पर कुल 12000 हजार रुपए भेज दिया।





रुपए उसके खाते में भेजने के बाद भी उसके द्वारा मोटर साइकिल को नहीं लाने या रुपए नहीं लौटाने पर विष्णु प्रसाद ने फिर उनके नम्बर पर कॉल किया तो उसने कहा कि 9100 रुपए फिर से उसी फोन पे नम्बर पर भेजों तभी गाड़ी तुमको मिलेगी, कहकर गुमराह किया। जिसके बाद विष्णु प्रसाद ने अपना 12 हजार रुपए ठगी होना समझ गया। और दूसरे दिन लवन चौकी पहुंचकर उक्त ठगी करने वाले बिलासपुर के रहने वाले व्यक्ति सुभम साहू के खिलाफ 23 जनवरी को रिपोर्ट दर्ज करवाई।





पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर फोन पे पर दिए गए नंबर की जांच के लिए साइबर सेल बलौदाबाजार भेजा है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
- देवेन्द्र देवांगन, प्रधान आरक्षक, पुलिस चौकी लवन


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.