Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

चेंबर चुनाव 11 मार्च से, 4 फरवरी से प्रक्रिया होगी शुरू, 5 चरणों में 7 स्थानों पर होंगे मतदान


रायपुर. छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के त्रैवार्षिक चुनाव (Chamber of Commerce Election)की नई तारीख तय कर दी गई है। कोविड-19 संक्रमण दर में वृद्धि की वजह से बीते महीने चुनाव अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित किया गया था, लेकिन टीके की शुरुआत के बाद नया शेड्यूल जारी किया गया है। चैंबर चुनाव 5 चरणों में 7 अलग-अलग स्थानों में आयोजित होगा।





पहली बार रायपुर से बाहर भी वोटिंग होगी, लेकिन सभी जिलों और शहरों की मतगणना राजधानी में २१ मार्च को की जाएगी। चैंबर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शिवराज भंसाली व चुनाव अधिकारी प्रकाशचंद गोलछा ने बताया कि चैंबर के आगामी कार्यकाल के लिए चुनाव संपन्न कराने हेतु रूपरेखा तय कर दी गई है। रूपरेखा को लेकर चैंबर भवन में चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। 4 फ रवरी से प्रक्रिया प्रारंभ होगी। चुनाव प्रक्रिया में सहयोग के लिए रमेश गांधी व मनमोहन अग्रवाल को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है। चैंबर चुनाव में 3 फरवरी 2020 तक सदस्यता ग्रहण करने वाले साधारण एवं आजीवन सदस्य ही मतदान करेंगे। मतदान में कुल 16215 चैंबर सदस्य हिस्सा लेंगे। चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ होने के साथ ही चैंबर कार्यालय में केवल चुनाव संबंधी गतिविधियां ही संचालित होंगी एवं चैंबर कार्यालय को केवल चैंबर का नियमित कामकाज करने की ही अनुमति होगी।





पटवारी की गलत रिपोर्ट के कारण बच्चियों के परिजनों को नहीं मिल सके 4-4 लाख रुपए





अमर और योगेश के बीच सीधा मुकाबला(Chamber of Commerce Election)
चैंबर चुनाव में इस बार जय व्यापार पैनल से अध्यक्ष प्रत्याशी व कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर परवानी घोषित किए गए हैं, वहीं व्यापारी एकता पैनल से अध्यक्ष प्रत्याशी व चैंबर के चेयरमेन योगेश अग्रवाल के साथ सीधा मुकाबला होगा। व्यापारी एकता पैनल ने अभी महामंत्री और कोषाध्यक्ष प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। चुनाव तारीख की घोषणा के साथ ही दोनों पैनल ने शुक्रवार को आपात बैठक बुलाई और प्रचार-प्रसार को लेकर रणनीति तय की गई।





यह है चुनाव का रूपरेखा
मतदाता सूची का प्रकाशन-04 फरवरी, त्रुटि सुधार 6 फरवरी, अंतिम मतदान सूची 08 फरवरी, नामांकन पत्र प्राप्त करने की तिथि 18 से 20 फरवरी, नामांकन पत्रों की वापसी की तारीख 27 फरवरी, प्रत्याशियों की अंतिम सूची का प्रकाशन 27 फरवरी, पैनल द्वारा अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जमा करने की तारीख 1 मार्च शाम 4 बजे तक, प्रत्याशियों की घोषणा व चुनाव चिन्ह का आवंटन एवं प्रकाशन 2 मार्च।





धमतरी से पहले चरण का मतदान
पहले चरण का मतदान 11 मार्च को मनेन्द्रगढ़ एवं धमतरी से प्रारंभ होगा। दूसरा चरण 13 मार्च को भिलाई, दुर्ग एवं अन्य जिला, तीसरा चरण 14 मार्च को राजनांदगांव व अन्य जिला, चौथा चरण 17 मार्च बिलासपुर व अन्य जिला के साथ ही रायगढ़ व अन्य जिला, पांचवां व अंतिम चरण 20 मार्च को रायपुर व अन्य जिले का मतदान एक ही दिन संपन्न होगा। मतगणना दिनांक 21 मार्च को सुबह 10 बजे से राजधानी के श्री गुजराती शाला भवन, सेक्टर-4 देवेंद्रनगर में होगी।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.