Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

चीन को डोनाल्‍ड ट्रंप का बड़ा झटका , TikTok और वीचैट के साथ वित्तीय लेन-देन पर लगाई रोक

वाशिंगटन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरकिा में टिकटॉक पर बैन लगाने की धमकी देने के एक सप्ताह बाद टिकटॉक की मूल कंपनाी के खिलाफ एक कार्यकारी आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़े : –Mahsamund: देर रात जारी हुआ Unlock का आदेश, सुबह 8 से शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें

अमेरिकी राष्ट्रपति ने टिक टॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस और वीचैट के साथ अगले 45 दिनों तक किसी तरह के वित्तीय लेन-देन पर रोक लगा दी है। ट्रंप ने वित्तीय लेन-देन पर रोक लगाने वाले एक शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। इस आदेश में कहा गया है कि अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अमेरिका को टिकटॉक के मालिकों के खिलाफ सख्त कदम जरूर उठाना चाहिए। यूएस कांग्रेस को ट्रंप ने जानकारी दी है कि वीचैट के मालिक टेनसेंट के साथ भी 45 दिनों तक किसी तरह के लेन-देन पर रोक लगाई गई है।

यह भी पढ़े : –Chhattisgarh Corona News Update : हुआ कोरोना विस्फोट, अभी-अभी कोरोना पॉजिटिव के 88 नए मरीजों की हुई पहचान, छत्तीसगढ़ में आज गुरुवार को कुल 483 नए मरीज मिले

बता दें कि भारत में चीन के ऐप पर प्रतिबंध लगने के बाद अमेरिका में भी चीन के इस एप पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग रिपब्लिकन पार्टी के कई नेताओं ने की है। विदेश मंत्री माइक पोंपियो भी टिक टॉक को बैन करने के पक्ष में कई बार बयान दे चुके हैं। इसके बाद समझा जा रहा था कि ट्रंप आने वाले दिनों में इस चीनी एप पर बैन लगाने सहित कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं।

यह भी पढ़े : –‘सास भी कभी बहु थी’ के एक्टर समीर शर्मा ने की खुदकुशी, पंखे से लटका मिला शव

अमेरिकी नेताओं का आरोप है कि टिक टॉक के मालिक का चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी (सीपीसी) के साथ करीबी संबंध हैं और यह कंपनी दूसरे देशों में चीनी के एजेंडे को पूरा करने के लिए काम करती है। आरोप यह भी है कि टिक टॉक लोगों का निजी डेटा सीपीसी को उपलब्ध कराती है। हालांकि, चीनी कंपनी ने इस तरह के आरोपों को हमेशा खारिज किया है।
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.