Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG Naxalite Encounter: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक महिला नक्सली ढ़ेर

 CG Naxalite Encounter : कांकेर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक महिला नक्सली के मारे जाने की खबर है. पुलिस ने महिला नक्सली के शव और दो हथियार बरामद किए हैं. ये मुठभेड़ कांकेर जिले में मौजूद छोटेबेठिया थाना के ग्राम बिनागुण्डा के जंगलों में हुई. पुलिस के जवान अभी भी इलाके की सर्चिंग में जुटे हुए हैं. ये जंगल का वही इलाका है जहां बीते दिनों कांकेर पुलिस ने बड़े कैडर के नक्सलियों सहित कुल 29 नक्सलियों को मार गिराया था.


पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलिसेला ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है. उन्होंने बताया है कि मुठभेड़ की जगह से एक 303 रायफल, एक 315 बोर रायफल और भारी मात्रा में दूसरी नक्सल सामग्रियां बरामद हुई हैं. मंगलवार को हुई मुठभेड़ में कांकेर DRG /Bastar Fighters एवं बीएसएफ 30 & 94 वीं वाहिनी के जवान शामिल हैं. फिलहाल सभी जवान सुरक्षित हैं. सर्च अभियान जारी रहने की वजह से फिलहाल विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्राथमिक शिनाख्त कार्यवाही के आधार पर मुठभेड़ में मारी गए महिला नक्सली PLGA कंपनी नंबर 5 का होना पाया गया है. विस्तृत रूप से शिनाख्ती कार्यवाही सुरक्षा बलों के कैंप वापसी के बाद की जाएगी.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ. प्रथम चरण के मतदान के ठीक पहले 16 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के इतिहास में नक्सल संगठन को पुलिस ने बड़ी चोट पहुंचाई थी. इसी छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के कलपर-हापाटोला के जंगल में जवानों ने घुसकर 29 नक्सलियों को मार गिराया था. जो अब तक के छत्तीसगढ़ नक्सल मुठभेड़ के इतिहास में सबसे बड़ी सफलता है.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.