Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ब्लास्टिंग से पत्थर उड़कर घर की छत को तोड़कर घर के अंदर आ गिरा, FIR दर्ज

 रायपुर : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के ग्राम मुड़पार में संचालित पत्थर खदानों के आसपास बसे ग्रामीणों को धूल के गुबार के साथ अब ब्लास्टिंग के दौरान उड़ने वाले पत्थर के टुकड़ों का भी सामना करना पड़ रहा है. वहीं तेज ब्लास्टिंग के कंपन से घरों की दीवारें हिलने लगी है. ब्लास्टिंग के बाद पूरा क्षेत्र धूल के गुबार से भर जाता है. इस बार ब्लास्टिंग से पत्थर उड़कर घर की छत को तोड़कर घर के अंदर आ गिरा. पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने खदान संचालक और ब्लास्टिंग करने वाले व्यक्ति पर मामला दर्ज किया है.


दरअसल ग्राम मुड़पार में धीराजी देवी खदान में ब्लास्टिंग के बाद पत्थर छिटककर टीका राम यादव के घर में लगी सीट को तोड़कर बरामदे में जा गिरा. जिस समय घर के अंदर पत्थर का टुकड़ा जा गिरा उस समय टीकाराम के पिता तन्नु यादव घर के बरामदे में खाना खाने बैठे थे.

टीकाराम यादव की रिपोर्ट पर खदान संचालक आशीष यादव एवं पत्थर तोड़ने के लिए ब्लास्टिंग करने वाले ब्लास्टर पुनीत राम पाल के खिलाफ उतई थाने में मामला दर्ज किया गया है. एसडीओपी आशीष बंछोर ने बताया कि उतई थाना अंतर्गत ग्राम मुड़पार में संचालित पत्थर खदान में विस्फोट के बाद पत्थर उछलकर प्रार्थी टीकाराम के घर पर गिर गया. इससे उन्हें आर्थिक नुकसान हुआ है. खदान संचालक आशीष यादव एवं ब्लास्टिंग करने ब्लास्टर पुनीत राम पाल के खिलाफ धारा 288, 3(5) एवं 324 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है. आगे की विवेचना की जा रही है.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.