Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला : ढेबर परिवार के खेत से ज़ब्त हुए “नकली होलोग्राम”

 Chhattisgarh liquor scam : छत्तीसगढ़ के कथित शराब घोटाले के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने सबूत जुटाने के लिए रायपुर शहर के खेत में खुदाई करवा दी। यह मामला शराब घोटाले के सबसे अहम कड़ी नकली होलोग्राम से जुड़ा है।


ACB सूत्रों से मिली जानकारी का मुताबिक रायपुर शहर से लगे धनेली में एक खेत की खुदाई करवा कर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने नकली होलोग्राम बरामद किए है। शराब घोटाले के इस अहम सबूत को जलाने का प्रयास भी किया गया था। जिसे एंटी करप्शन ब्यूरो ने आख़िरकार बरामद कर लिया है। करीब 5 बॉक्स जले हुए होलोग्राम खेत की खुदाई के बाद ज़ब्त किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि जहां से यह होलोग्राम जप्त किए हैं वह जमीन भी ढेबर परिवार की है। ACB ने इसके साथ ही तीन लोगों की गिरफ्तारी भी की है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में हुए शराब घोटाले में नकली होलोग्राम का इस्तेमाल किया गया था। इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने हाल ही में कोर्ट में चालान पेश किया था। इस घोटाली की जांच पहले ही प्रवर्तन निदेशायल (ED) द्वारा भी की जा रही थी।

दोनों ही एजेंसियों द्वारा ज़ारी जाँच में अब तक नकली होलोग्राम की बरामदगी नहीं हो पाए थी, जिसे आज एंटी करप्शन ब्यूरो बरामद करने में बड़ी सफलता पाई है। ACB सूत्रों को धनेली के एक खेत में होली ग्राम की दबे होने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने वहां दबिश थी और मौके पर खुदाई करवाई। खुदाई के दौरान ही पांच अलग अलग डिब्बों से जले हुए होलोग्राम जप्त किए गए।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.