Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG NEWS : आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो किसानों की मौत, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

 बलौदा बाजार : आकाशीय बिजली गिरने से दो ग्रामीणों की मौत का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस को सूचना मिलते ही मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रविवार को ग्राम गातापार का रहने वाला 34 साल का भोला निषाद और उसके सहयोगी खेतो में काम करने गए हुए थे। तभी मौसम खराब होने की वजह से आकाशीय बिजली गिरन गई और दोनों ग्रामीणों की मौत हो गई है। 


इस घटना के बारे में परिजनों को सोमवार की सुबह पता चला है। जब दोनों युवक देर रात तक घर नहीं पहुंचे तो उनके परिजन उन्हें ढूंढते हुए खेतों की ओर गए जहां खेत में दोनों का शव मृत पड़ा मिला। उन्होंने इसकी सूचना थाना पलारी पुलिस को दी। जांच में दोनों किसानों की मौत बिजली गिरने से होने के बारे में जानकारी मिली है। पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोरस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

मौसम विभाग आकाशीय बिजली गिरने की पहले ही सूचना दे चूका है. ऐसे मौकों पर लोग अक्सर पानी से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े हो जाते हैं, जो उनके लिए घातक होता है, क्योंकि पेड़ सीधे जमीन से जुड़ा होता है और आकाशीय बिजली गुरुत्वाकर्षण के कारण सीधे पेड़ पर अधिकतर गिरती है. ऐसे मौके पर पेड़ के नीचे नहीं खड़ा होना चाहिए. दो दिन पहले चांपा गांव में भी ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन खेत में पेड़ के नीचे बनी झोपड़ी पर बिजली गिर गई और उसमें रखा कृषि उपयोग का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया.



Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.