Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

तीसरे कार्यकाल में बड़े फैसलों का एक नया अध्याय लिखेगा देश, जीत के बाद PM मोदी ने दी गारंटी

 Lok Sabha Elections Results 2024 : लोकसभा चुनाव के नतीजों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज बड़ा मंगल है, एनडीए की लगातार तीसरी बार सरकार बननी तय है. पीएम मोदी ने कहा कि आंध्रप्रदेश में चंद्रबाबू नायडू और बिहार में नीतीश बाबू की लीडरशिप में एनडीए ने अच्छा प्रदर्शन किया है. पीएम मोदी ने कहा कि जब 2014 में देश की जनता ने मुझे चुना था, तब देश निराश हो चुका था, अखबारों की लाइन घोटालों से भरी थी. ऐसे समय देश ने हमें निराशा के गहरे सागर से आशा के मोती निकालने का जिम्मा सौंपा था. हम सभी ने पूरी ईमानदारी से प्रयास किया, काम किया.


2019 में इसी प्रयास पर विश्वास व्यक्त करते हुए देश ने दोबारा प्रचंड जनादेश दिया. इसके बाद एनडीए का दूसरा कार्यकाल विकास और विरासत की गारंटी बन गया. 2024 में इसी गारंटी के साथ हम जन जन का आर्शीवाद लेने देश के कोने कोने में गए. आज तीसरी बार जो आशीर्वाद एनडीए को मिला है मैं इसके सामने जनता जनार्दन के सामने विनय भाव से नतमस्तक हूं. पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरे लिए भावुक करने वाला पल है, मेरी मां के जाने के बाद ये मेरा पहला चुनाव था, लेकिन देश की कोटि कोटि माताओं बहनों ने मुझे मेरी मां की कमी खलने नहीं दी. मैं देश में जहां जहां गया, मुझे माताओं, बहनों और बेटियों ने आशीर्वाद दिया.

हमने राष्ट्रहित को सबसे आगे रखा
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दस साल में देश ने बहुत कठिन फैसले लिए हैं, हमनें दुनिया की सबसे बड़ी जन कल्याणकारी योजनाएं चलाईं. आजादी के 70 साल बाद 12 करोड़ लोगों को नल से जल मिला. आजादी के 70 साल बाद 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर मिले, देश के 80 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त राशन की सुविधा मिली. करोड़ों गरीबों को 5 लनाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा मिली. राष्ट्र प्रथम की इसी भावना की वजह से ही जम्मू कश्मीर से 370 हटी. जीएसटी, बैंकिंग रिफॉर्म हुए. हमने राष्ट्र हित को सबसे आगे रखा.

जनता के साथ विश्वास का ये रिश्ता लोकतंत्र की शक्ति है
केंद्र सरकार सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करेगी, विकसित भारत के लक्ष्य के लिए हम मिलकर मेहनत करेंगे, हमारे पास रुकने का, थमने का समय नहीं है. यह राष्ट्रनीति के लिए एक साथ आगे बढ़ने का समय है. हमें भारत उज्ज्वल भविष्य के लिए उत्तम फैसले लेने हैं. कड़े फैसले लेने हैं. छह दशक बाद देश के मतदाताओं ने एक नया इतिहास रचा है. एनडीए को लगातार तीसरी बार देश की सेवा करने का अवसर दिया है. जनता के साथ विश्वास का ये अटूट रिश्ता लोकतंत्र की बहुत बड़ी शक्ति है.

तीसरे कार्यकाल में हम करप्शन को उखाड़ फेकेंगे
पीएम मोदी ने कहा कि आने वाला समय हरित युग का है, आज का भारत वैश्विक समादान का हिस्सा भी बन रहा है, हमने कोरोना के दौरान देखा है कि कैसे भारत की वैक्सीन ने दुनिया को संकट से बचाने में मदद की. हमारे चंद्रयान ने चंद्रमा के साउथ पोल पर लैंडिंग करके स्पेस रिसर्च के नए रास्ते खोले हैं, क्लाइमेंट चेंज से लेकर फूड सिक्योरिटी तक जो भी विषय दुनिया के सामने है, भारत दुनिया के लिए उनमें काम करना अपनी जिम्मेदारी समझता है. इसीलिए भारत विश्व बंधु के रूप में सबको गले लगा रहा है. मुझे विश्वास है मजबूत भारत, मजबूत दुनिया का मजबूत स्तंभ सिद्ध होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि डिजिटल इंडिया ने करप्शन के रास्ते बंद किए हैं, लेकिन ये सच है कि इसके खिलाफ लड़ाई कठिन होती जा रही है. जब राजनीतिक स्वार्थ के लिए भ्रष्टाचार का महिमामंडल शुरू हो जाए और निर्लज्जता की सारी हदें पार हो जाए तो करप्शन को बहुत ताकत मिलती है. तीसरे कार्यकाल में हमारा पूरा जोर हर तरह के करप्शन को उखाड़ फेंकने पर होगा.

विरोधी मिलकर उतनी सीटें नहीं जीत पाए, जितनी BJP ने जीतीं
पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में हमारे विरोधी मिलकर भी उतनी सीटें नहीं जीत पाए जितनी अकेले बीजेपी ने जीती हैं. मैं कार्यकर्ताओं से कहूंगा कि आपकी मेहनत, इतनी गर्मी में आपका बहाया पसीना ये मोदी को लगातार काम करने की प्रेरणा देता है. मैं ये दोबारा दोहराना चाहता हूं कि अगर आप दस घंटे काम करेंगे तो मोदी 18 घंटे काम करेगा. आप दो कदम चलेंगे तो मोदी चार कदम चलेगा. हम भारतीय मिलकर चलेंगे. देश को आगे बढ़ाएंगे. तीसरे कार्यकाल में देश बड़े फैसलों का एक नया अध्याय लिखेगा. बीते 10 वर्षों में हमने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है, इसमें एक बड़ी संख्या एससी एसटी और ओबीसी की है. हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक गरीबी देश के अतीत का हिस्सा न हो जाए.

आज के चुनाव परिणाम के कई पहलू
पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव परिणाम के कई पहलू हैं, 1962 के बाद पहली बार कोई सरकार अपने दो कार्यकाल पूरा करने के बाद तीसरी बार सत्ता में आई है. जहां भी देश में विधानसभा चुनाव हुए वहां भाजपा को अपार समर्थन मिला है. चाहे अरुणाचल प्रदेश हो, ओडिशा हो, आंध्रप्रदेश हो या सिक्किम. यहां कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया. जमानत तक बचाना मुश्किल हो गया.

पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा में, प्रभु जगन्नाथ की धरती पर भाजपा पहली बार सरकार बनाने जा रही है. तेलंगाना में हमारी संख्या दोगुना हो गई है. मध्य प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़, दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल ऐसे कई राज्य हैं जहां हमारी पार्टी ने लगभग क्लीन स्वीप किया है. मैं इन सभी राज्यों और यहां के मतदाताओं का विशेष आभार व्यक्त करता हूं. मैं भरोसा दिलाता हूं कि केंद्र सरकार आपके विकास के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेगी.

हम जनता जनार्दन के आभारी है: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा किहम जनता जनार्दन के बहुत आभारी हैं. देशवासियों ने भाजपा पर एनडीए पर पूर्ण विश्वास जताया है. पीएम मोदी ने प्रचंड गर्मी में अपने दायित्व को बाखूबी निभाने के लिए चुनाव आयोग का आभार जताया. पीएम ने कहा कि देश के चुनाव का प्रोसेस, यहां के सिस्टम पर हर भारतीय को गर्व है. इस तरीके से चुनाव का दुनिया में कहीं कोई उदाहरण नहीं है. मैं देशवासियों से कहूंगा कि भारत के लोकतंत्र में ये चुनावी प्रक्रिया की ताकत है.

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.