Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सनातनियों को ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए : कथावाचक प्रदीप मिश्रा

 रायपुर : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के अमलेश्वर में प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की महा शिवपुराण कथा में लाखों की संख्या में लोग छत्तीसगढ़ के सभी जिलों और मध्य प्रदेश, उड़ीसा, झारखंड से भी पहुंच रहे हैं।


शुक्रवार को कथा के दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा ने लड़कियों को शादी करने को लेकर एक बड़ी सलाह दी। उन्होंने कहा लड़कियां लव मैरिज न करें क्योंकि आप जब स्कूल जाएंगी, कॉलेज जाएंगी, ट्यूशन जाएंगी वहां आपको 100 तरह के लड़के मिलेंगे। लेकिन 100 लड़कों के साथ आप 100 साल की जिंदगी नहीं जी सकती हैं वहीं जो आपके पापा ढूंढकर लाएंगे, उसके साथ जिंदगी 100 साल तक सही से जी सकती हैं।

प्रदीप मिश्रा ने लड़कियों को अरेंज मैरिज की सलाह देते हुए आगे कहा कि परिजनों जो रिश्ते लेकर आते हैं, उन पर ध्यान दें लव मैरिज की कोई गारंटी नहीं है, लेकिन पापा जो ढूंढकर लाएंगे वह आपके लिए सही होगा। बुजुर्गो को नसीहत देते हुए कहा कि जब बुजुर्ग फ्री हो जाते हैं तो वे गांव में पेड़ के नीचे बैठकर ताशपत्ती खेलते रहते हैं।‌इससे उनकी जिंदगी पूरी होने वाली नहीं है।‌ जिस दिन उन्होंने समय की कीमत जान ली, उसी दिन से श्रेष्ठ समय शुरू हो जाएगा।

अमलेश्वर में शिव महापुराण की कथा का कल यानि 2 जून को अंतिम दिन है। आज 1 जून को कथा शुरू होने से पहले पंडित प्रदीप मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हिंदुओं को 4 बच्चे पैदा करना बेहद जरूरी है। इन चार बच्चों में से दो को अपने पास रखें, एक को सनातन सेवा में और एक को राष्ट्र सेवा में लगाएं। उन्होंने आगे कहा कि 1 ही बच्चा होगा तो किसे अपने पास रखेंगे और किसे धर्म रक्षा में देंगे? लड़कियों को लव मैरिज नहीं करना चाहिए, इस बयान पर उन्होंने कहा कि प्रेम का विरोध नहीं है लेकिन लव जिहाद का विरोध है। उन्होंने प्रेम विवाह का समर्थन करते हुए कहा कि प्रेम विवाह हो, लेकिन वर कन्या के योग्य हो। माता पिता की सहमति भी होना जरूरी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.