Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Chhattisgarh Weather: मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में आंधी और बारिश की उम्मीद

 Chhattisgarh Weather: देश में इस वक्त दक्षिण-पश्चिम मानसून का आगे बढ़ रहा है. मानसून की उत्तरी सीमा गोवा, नारायणपेट, नरसापुर और इस्लामपुर से होकर गुजर रही है. अगले 3 दिनों के दौरान कर्नाटक के शेष हिस्सों, दक्षिण महाराष्ट्र के कुछ भागों, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ और भागों, दक्षिण छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा के कुछ भागों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के वेदर बुलेटिन के मुताबिक नागालैंड और उसके आसपास के इलाकों में एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. बंगाल की खाड़ी से पूर्वोत्तर के राज्यों तक तेज हवाएं चल रही हैं.


आईएमडी के मुताबिक आज दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा तथा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज, बिजली और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आईएमडी के मुताबिक एक चक्रवाती परिसंचरण रायलसीमा और पड़ोस पर और दूसरा तटीय कर्नाटक और पड़ोस पर मौजूद है. जिससे केरल और माहे, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, कर्नाटक में गरज, बिजली और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आज कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. आज दक्षिण मध्य प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि और तेज हवाएं (50-60 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है.

दिल्ली और यूपी का मौसम
आईएमडी के मुताबिक आज पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली में आंधी, बिजली और तेज हवा (30-50 किमी प्रति घंटे) के साथ छिटपुट हल्की वर्षा होने की संभावना है. आज उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी आंधी, बिजली और तेज हवा (30-50 किमी प्रति घंटे) के साथ छिटपुट हल्की बारिश होने की संभावना है. आज पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और राजस्थान में कई जगहों पर धूल भरी आंधी चलने की संभावना है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.