Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी, शपथग्रहण से पहले राजघाट पहुंचे मोदी, अटल जी को भी किया नमन

PM Modi Oath ceremony : नरेंद्र मोदी रविवार शाम को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार वे सबसे बड़ी मंत्रिपरिषद के साथ शपथ ले सकते हैं। इसमें लगभग 60 मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है, सबसे ज्यादा जगह बिहार को मिल सकती है।


नई मंत्रिपरिषद में किन नामों को जगह मिलेगी, इसका इंतजार है। नरेंद्र मोदी रविवार शाम 7:15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार भाजपा के पास अपना बहुमत नहीं है और वह गठबंधन के बहुमत के साथ सरकार बना रही है, इसलिए इस बार सरकार में सहयोगी दलों की संख्या तो ज्यादा होगी ही, मंत्रिपरिषद का आकार भी पिछली दोनों बार की तुलना में ज्यादा बड़ा होगा।

मोदी के शपथग्रहण समारोह में सात राष्ट्राध्यक्षों श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीक, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ, नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ एवं भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे को विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं। शपथग्रहण समारोह से पहले उन्होंने आज सुबह राजघाट पर पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन किया। उन्होंने आज सदैव अटल पर जाकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.