Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Chhattisgarh Mausam Updates : छत्तीसगढ़ में समय से पहले मानसून की एंट्री, जानें रायपुर में कब होगी बारिश

 Chhattisgarh Mausam Updates : प्रदेश में मानसून की एंट्री हो गई है। दक्षिण पश्चिम मानसून का 8 जून को सुकमा जिले में आगमन हो चुका है। मानसून आते ही बस्तर संभाग के कई जिलों में बारिश शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि अगले तीन से पांच दिनों के बीच में मानसून रायपुर पहुंच जाएगा। आज प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ वज्रपात और हल्की बारिश की संभावना है। साथ ही रायपुर में बादल छाए रहने की संभावना है।


मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एंट्री कर चुका है। इससे बस्तर संभाग में बारिश शुरू हो गई है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि 24 घंटे में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। इसके बाद अधिकतम तापमान में एक दो डिग्री की हल्की वृद्धि होने की संभावना है।

पिछले साल छत्तीसगढ़ में मानसून देरी से पहुंचा था. 23 जून को मानसून एक्टिव हुआ था. इस वजह से बारिश का कोटा भी पूरा नहीं हो सकता था. तो वहीं इस बार मानसून के समय से पहले पहुंचने पर प्रदेश में औसत से ज्यादा बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है. मौसम विभाग ने रविवार को रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग के जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

रायपुर में गिरा तापमान
शनिवार को छत्तीसगढ़ के ज्यादातर जिलों में तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच रहा. राजधानी रायपुर में दिन का तापमान 40.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 2 डिग्री कम था. तो वहीं जगदलपुर में तापमान 34.2 , बिलासपुर में 41.6, अंबिकापुर में 40, दुर्ग में 40.02, और राजनांदगांव में 40 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.