Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बलौदा बाजार हिंसा के पीछे कांग्रेसियों का हाथ, भीड़ को भड़काया : दयाल दास बघेल

 Balodabazar Violence : प्रदेश बलौदाबाजार जिले में बीते सोमवार को सतनामी समाज का उग्र रुप देखने को मिला। समाज के लोगों ने जैतखाम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कलेक्ट्रेट व एसपी कार्यालय पहुंचे थे, लेकिन उसी वक्त समाज के लोगों की भीड़ ने रौंद्र रुप धारण कर लिया। कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर रखी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। घंटों तक जमकर उत्पात मचाया गया।


कलेक्ट्रेट के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई। सुरक्षाबलों की टीम ने कलेक्ट्रेट को घेर लिया। जैसे जैसे सूचना प्रदेश में फैली..चारों तरफ सभी के लब्ज पर एक ही बात बलौदाबाजार हिंसा की थी.सत्ता पक्ष और विपक्षी नेताओं के बयान भी सामने आने लगे। पुलिस ने हिंसा और आगजनी के आरोप में 200 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं, पुलिस उनसे पूछताछ भी कर रही है.

पूरी घटना में 25 से ज्यादा पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हिंसात्मक प्रदर्शन से पहले प्रदर्शनकारियों ने सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए थे. मौके पर 7-8 हजार से ज्यादा प्रदर्शनकारी मौजूद थे. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बलौदाबाजार कलेक्ट्रेट पहुंचकर तोड़फोड़ और आगजनी घटना का जायजा लिया..उन्होंने कलेक्टर और एसपी से घटना की जानकारी ली थी..पूरे परिसर में हुई आगजनी, जिला पंचायत, कुटुंब न्यायालय और जनपद पंचायत कार्यालय सहित शहर का भी मुआयना कर नुकसानों का जायजा लिया..

भाजपा के तीन मंत्रियों ने ली प्रेस कांफ्रेंस

वहीं बलौदा बाजार में सोमवार को हुई हिंसा को लेकर भाजपा के तीन मंत्रियों ने आज प्रेस कांफ्रेंस की. प्रेस कांफ्रेंस में मंत्री दयालदास बघेल, टंकराम वर्मा और श्यामबिहारी जायसवाल शामिल हुए थे…मंत्री बघेल ने कांग्रेस के विधायक देवेंद्र यादव, कांग्रेस विधायक कविता प्राण लहरे और पूर्व मंत्री गुरु रुद्र कुमार पर समाज को भड़काने का आरोप लगाया..उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने समाज को भड़काने का काम किया है .

मंत्री दयालदास बघेल ने प्रेसवार्ता में सवाल पूछते हुए कहा कि सतनामी समाज के कार्यक्रम में यादव का क्या काम है ? कार्यक्रम में देवेंद्र यादव बैठे थे उनका क्या रोल है..भाजपा ने पूर्व मंत्री और विधायकों के फोटो भी जारी कि ए हैं.मंत्री बघेल ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने लोगों को भड़काने का काम किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने 15 हजार प्रदर्शनकारियों के लिए भोजन की व्यवस्था की थी. मंत्री बघेल ने कहा कि सतनामी समाज के कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव क्यों आए?. कांग्रेस पार्टी ने षड्यंत्र रचने का काम किया. मंत्री बघेल ने कहा कि अपनी हार को नहीं पचा पाने के करना कांग्रेस ने घटना को अंजाम दिया.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.