Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

T20I World Cup में बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से रौंदा

 T20I World Cup : आईसीसी टी20 विश्व कप के इतिहास का शायद सबसे बड़ा उलटफेर इस बार देखने को मिला है. अफगानिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बेहद रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की फिफ्टी के दम पर टीम ने 6 विकेट पर 148 रन का स्कोर खड़ा किया. इसे हासिल करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम बुरी तरह से लड़खड़ाई और अफगान टीम ने 127 रन पर ऑलआउट कर उलटफेर कर दिया.


अफगानिस्तान की टीम ने आईसीसी टी20 विश्व का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया जैसी ताकतवर टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगान टीम ने ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की शतकीय साझेदारी ने ठोस शुरुआत दिलाई. दोनों ही बैटर फिफ्टी जमाने के बाद आउट हुए. गुरबाज के 60 और जादरान के 51 रन की बदौलत अफगान टीम ने लड़ने लायक स्कोर खड़ा किया.

ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने शुरुआती झटके दिए और मैच पूरी तरह से खोल दिया. कप्तान राशिद खान ने गुलबदीन नाईब को गेंदबाजी थमाई और सबकुछ बदल गया. एक के बाद एक चार विकेट लेकर इस अनुभवी खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 4 ओवर में 20 रन देकर उन्होंने 4 बड़े विकेट हासिल किए. गुलबदीन ने टॉप फॉर्म में चल रहे मार्कस स्टोइनिस और अर्धशतक जमाकर खेल रहे ग्लेन मैक्सवेल का बड़ा विकेट हासिल किया. टिम डेविड और फिर पैट कमिंस को भी चलता किया.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.