Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद में बाइक चोरों का आतंक, बाइकों के साथ छह आरोपी गिरफ्तार

 महासमुंद । छत्तीसगढ़ के महासमुंद में बाइक चोरी होने की वारदातें बढ़ती ही जा रही हैं। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 15 बाइकें बरामद हुई हैं। मगरलोड पुलिस द्वारा मोटर सायकल चोर गिरोह का पर्दाफाश किया गया। कुछ महिनो से मोटर सायकल चोर गिरोह द्वारा मोटर सायकल चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा था, जिस पर थाना मगरलोड में अपराध कमांक 01/24, 81/24, 114/24, 164/24 धारा 379 भादवि. कायम कर विवेचना में लिया गया था। विवेचना के दौरान मगरलोड पुलिस द्वारा आरोपियों की पता साजी के लिए लगातार मुखबिर सूचना एवं CCTV फुटेज एवं तकनीकी साक्ष्यों के माध्यम से की जा रही थी।


इसी कड़ी में बिना नंबर प्लेट वाली अलग-अलग तीन मोटर सायकल में दो-दो व्यक्ति बैठकर ग्राम पण्डरीपानी की ओर जा रहे थे, जिसे चोरी की मोटर सायकल होने के संदेह पर रोककर मो.सा. के संबंध में पूछताछ कर आर.सी. बुक पेश करने कहा तो मो.सा. सवारों का जवाब संतोषप्रद नही मिलने से आरोपीगण को थाना लाकर पूछताछ कर मेमोरेण्डम लिया गया,

जिसमें आरोपीगण अपना जुर्म स्वीकार करते हुये बताये कि आज से करीबन 02-03 माह पूर्व मधुबन मेला में मिलकर मोटर सायकल चोरी करने की योजना बनाकर गिरोह बनाकर कुरूद, राजिम, कोपरा, महासमुंद, करेलीबड़ी, मगरलोड के क्षेत्रों को टारगेट करते हुये चोरी की घटना को अंजाम दिये।

आरोपीगण द्वारा ग्राम तर्रा कोपरा से दो हिरो HF डिलक्स मोटर सायकल, ग्राम मोहेरा से हिरो CD डिलक्स, एंव एचएफ डिलक्स मोटर सायकल, करेलीबड़ी से होण्डा ड्रीम युगा, ग्राम परसाबुड़ा से हीरो पैसन प्रो. राजिम बस स्टैण्ड से हिरो HF डिलक्स मोटर सायकल, महासमुंद से एक लाल स्कूटी हिरो ड्यूट, ग्राम कपालफोड़ी से होण्डा हारनेट, ग्राम दुधवारा से हिरो HF डिलक्स,

ग्राम कुण्डेल से हिरो HF डिलक्स, श्यामनगर राजिम से हिरो HF डिलक्स, मधुबन मेला से हिरो स्पलेण्डर, ग्राम परतेवा राजिम से हिरो HF डॉन, कुरूद से बजाज पल्सर को चोरी कर मोटर सायकल का पहचान छुपाने के लिये मोटर सायकल कर नंबर प्लेट निकालकर छिपाकर रखना एंव इस्तेमाल करना बताने से उक्त सभी मोटर सायकलों को आरोपियों के कब्जे से बरामद कर जप्त आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

जप्त वाहन में कुछ मोटर सायकलों के मालिकों का नाम पता अज्ञात होने से धारा 41 (1+4) दप्रस/379,201,34 भादवि. का इस्तगाशा तैयार कर वाहन स्वामी की पता तलाश किया जा रहा है एवं आस-पास के जिले एवं थानों से भी चोरी के दर्ज अपराध के संबंध में जानकारी ली जा रही है। जिससे और भी अपराध खुलने की संभावना है।

नाम आरोपी

01. नयन निषाद पिता लोचन निषाद उम्र 20 वर्ष साकिन ग्राम बरोण्डा थाना राजिम जिला गरियाबंद
02. लीलाराम निषाद पिता पंचराम निषाद उम्र 23 वर्ष साकिन ग्राम कुटेना थाना पाण्डुका जिला गरियाबंद
03. मेघराज निषाद पिता गौकरण निषाद उम्र 19 वर्ष साकिन गाड़ाडीह थाना मगरलोड जिला धमतरी छ०ग०
04. योकेश्वर निषाद पिता हुमन निषाद उम्र 19 वर्ष साकिन बरोण्डा थाना राजिम जिला गरियाबंद (छ०ग०)
05. नीलकंठ दास पिता स्व.अंजोर दास उम्र 26 वर्ष साकिन माहेरा थाना मगरलोड जिला धमतरी (छ०ग०)
06. धरमचंद निषाद पिता मोहन लाल निषाद उम्र 29 वर्ष साकिन कुटेना थाना पाण्डुका जिला गरियाबंद

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.