Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप पर मंडरा रहा खतरा, पाकिस्तान से मिली आतंकी हमले की धमकी

 T20 World Cup 2024 :  टी20 वर्ल्ड कप  2024 का आगाज अगले महीने 2 जून से होने जा रहा है। आईसीसी  का यह मेगा इवेंट इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका  में खेला जाना है। दोनों ही देश इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए तैयारियों में पूरे जोरो-शोरो से लगे हुए हैं। मगर इस बीच मिली आतंकी हमले की धमकी ने हर किसी को सकते में डाल दिया है। 


दरअसल, उत्तरी पाकिस्तान  से दुनियाभर के बड़े आयोजनों को निशाना बनाने की धमकी आई है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल है। ये धमकी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की अफगानिस्तान-पाकिस्तान ब्रांच यानी आईएस-खोरासान की ओर से दी गई है। हालांकि इस धमकी के तुरंतुरंत बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करना शुरू कर दिया है।

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी, ऐसे में सुरसुक्षा के पुख्ता इंतजाम करने में दोनों ही क्रिकेट बोर्ड को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने रविवार को क्रिकबज को बताया, हम मेजबान देशों और शहरों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, और हमारे आयोजन के लिए पहचाने गए किसी भी जोखिम को कम मैच समाप्त करने के लिए उचित योजनाएं सुनिश्चित करने के लिए वैश्विक परिदृश्य की लगातार निगरानी और मूल्मूयांकन कर रहे हैं।

बता दें, सुरसुक्षा चेतावनी में कहा गया है कि, प्रो-इस्लामिक स्टेट (आईएस) मीडिया स्रोतों ने खेल आयोजनों के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले अभियान शुरू किए हैं, जिसमें अफगानिस्तान-पाकिस्तान शाखा, आईएस खोरासन (आईएस-के) के वीडियो संदेश शामिल हैं, जिसमें कई देशों में हमलों पर प्रकाश डाला गया और आग्रह किया गया है समर्थक अपने देशों में युद्ध के मैदान में शामिल हों।

टी20 वर्ल्ड कप के मैच वेस्टइंडीज में एंटीगुआ और बारबुडा, बारबाडोस, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस, त्रिनिदाद और टोबैगो में होंगे। अमेरिका के फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क और टेक्सास शहरों में भी मैच हैं लेकिन अमेरिका में खेलों पर किसी खतरे का कोई संकेत नहीं है। दो सेमीफाइनल त्रिनिदाद और गुयाना में खेले जाएंगे और फाइनल बारबाडोस में खेला जाएगा। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच न्यूयॉर्क में होगा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.