Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

डोनाल्ड ट्रंप को झटका! सभी 34 मामलों में दोषी करार, अमेरिका के इतिहास में हुआ पहली बार

 Donald Trump Latest News : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 2024 के पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (77) को बड़ा झटका लगा है. शुक्रवार (31 मई, 2024) को वह हश मनी ट्रायल से जुड़े सभी 34 मामलों में दोषी करार दिए गए. यूएस न्यूज नेटवर्क 'सीएनएन' की रिपोर्ट के मुताबिक, मैनहट्टन जूरी ने डोनाल्ड ट्रंप को हश मनी क्रिमिनल ट्रायल में बिजनेस रिकॉर्ड्स में हेरफेर करने के सभी 34 मामलों में दोषी पाया.



रिपब्लिकन पार्टी के सीनियर नेता की सजा पर अब 11 जुलाई, 2024 को सुनवाई होगी. जज जुआन मर्चन ने इसी तारीख को सजा की सुनवाई तय की है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की सजा जज पर निर्भर करती है और इसमें प्रिजन टाइम (जेल) या प्रोबेशन (परिवीक्षा) शामिल हो सकती है.

डोनाल्ड ट्रंप का दोषी करार दिया जाना अभूतपूर्व और ऐतिहासिक फैसला है, जिसने उन्हें देश के इतिहास में किसी अपराध के लिए दोषी ठहराए जाने वाला पहला पूर्व राष्ट्रपति बना दिया. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने जूरी के फैसले को "अपमानजनक" करार दिया. उन्होंने कहा कि "असली फैसला" पांच नवंबर, 2024 को राष्ट्रपति चुनाव के दौरान आएगा. इस बीच, यूएस के मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोशल मीडिया पर दावा किया उनके प्रतिद्वंद्वी को सिर्फ मतपेटी में ही हराया जा सकता है.

डोनाल्ड ट्रंप पर अभियोजकों की ओर से साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव की अखंडता को कमजोर करने के लिए एक अवैध साजिश में हिस्सा लेने और नकारात्मक जानकारी को दबाने के लिए गैरकानूनी साजिश में भाग लेने का आरोप लगाया, जिसमें एडल्ट फिल्म स्टार को गुप्त धन के भुगतान को छिपाना भी शामिल था.

पॉलिटिकल एक्सपर्ट्स की मानें तो यूएस में किसी पूर्व राष्ट्रपति या पार्टी के नेता की घोर आपराधिक सजा अभूतपूर्व है. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप (जो 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से संभावित उम्मीदवार हैं) अभी भी इस रेस में बने रह सकते हैं पर चुनाव में यह उनकी साख पर कितना बट्टा लगाएगा यह तो समय ही बताएगा.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.