Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान मुद्रा में बैठे पीएम मोदी, 45 घंटे लेंगे सिर्फ तरल आहार, रहेंगे मौन

 PM Modi meditation: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार (30 मई) की शाम प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे तक चलने वाली अपनी ध्यान साधना शुरू की. निकटवर्ती तिरुवनंतपुरम से हेलीकॉप्टर से पहुंचने के बाद मोदी ने भगवती अम्मन मंदिर में पूजा की और नौका सेवा के जरिये रॉक मेमोरियल पहुंचे और ध्यान साधना शुरू की. प्रधानमंत्री की ध्यान साधना एक जून तक चलेगी.


धोती और सफेद शॉल ओढ़े पीएम मोदी ने मंदिर में पूजा-अर्चना की और गर्भगृह की परिक्रमा की. पुजारियों ने एक विशेष आरती की और उन्हें मंदिर का प्रसाद दिया गया, जिसमें एक शॉल और मंदिर के देवता की फ्रेमयुक्त तस्वीर शामिल थी. बाद में, वह राज्य सरकार के जहाजरानी निगम की ओर से संचालित नौका सेवा के जरिये रॉक मेमोरियल पहुंचे और ध्यान मंडपम में ध्यान लगाना शुरू किया.

पीएम मोदी के प्रवास के दौरान सुरक्षा चाक चौबंद
पीएम मोदी के प्रवास के दौरान विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पीएम मोदी के ध्यान सत्र के विवेकानंद मेमोरियल के आसपास 2000 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इसके साथ ही भारतीय तटरक्षक बल और भारतीय नौसेना के जवान भी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे।

तिरुवल्लुवर प्रतिमा का दौरा
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ध्यान सत्र से पहले तमिल कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा का भी दौरा किया। यह प्रतिमा विवेकानंद शिला के पास स्थित है और एक छोटे टापू पर बनी हुई है। मोदी 1 जून की शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं।संत तिरुवल्लुवर को वल्लुवर के नाम से भी जाना जाता हैं। वे एक तमिल कवि-संत थे जो अपनी रचना "तिरुक्कुरल" या "कुरल" के लिए जाने जाते हैं। तिरुवल्लुवर को दक्षिण भारत का एक महान संत माना जाता है, जिन्हें अक्सर दक्षिण का कबीर कहा जाता है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.