Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Cyclone Remal : रेमल ने दिखाए तेवर, तटीय इलाकों में हुई भारी तबाही, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

 Cyclone Remal : चक्रवात रेमल ने अब अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार चक्रवात रेमल देर रात पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों पर दस्तक दे चुका है। चक्रवात के कारण पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में लैंडफॉल की प्रक्रिया अभी-भी जारी है, जो अगले 2 घंटे तक जारी रहेगी। तूफान बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के किनारों को पार कर रहा है और उत्तर की ओर आगे बढ़ रहा है और धीरे-धीरे कमजोर हो रहा है।


फिलहाल कोलकाता शहर के कुछ हिस्सों में बारिश शुरू हो गई है। चक्रवात को लेकर बंगाल के राज्यपाल ने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है. साथ ही SOP का पालन करने का आग्रह किया। राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोस ने कहा कि वह स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं और इससे निपटने के लिए के लिए राज्य और केंद्रीय विशेषज्ञों के साथ लगातार संपर्क में हैं. चक्रवात से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल में एनडीआरएफ की कुल 14 टीमें तैनात की गई हैं। वहीं, दिल्ली में पीएम मोदी ने भी इस चक्रवात से निपटने क तैयारियों को लेकर एक समीक्षा बैठक की है।

रविवार रात 8.30 बजे बांग्लादेश के मोंगला के दक्षिण-पश्चिम के पास सागर आईलैंड (पश्चिम बंगाल) और खेपुपारा (बांग्लादेश) के बीच पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के नजदीकी तटों पर लैंडफॉल शुरू हुआ था। जो तीन से चार घंटे से ज्यादा जारी रहा।




Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.