Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG Weather Update : पूरे छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, घने बादल छाए,दो दिन अंधड़ और आफत वाली बारिश की चेतावनी, जानें IMD का ताजा अपडेट…

 CG Weather Update : मौसम में हुए अचानक बदलाव से लोगों को चिलचिलाती धुप से राहत मिली है। सुबह से ही मौसम खुशनुमा बना हुआ है। वहीं मौसम में हुए अचानक बदलाव से प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना भी है। मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में अचानक से बादल छा गए हैं। मौसम के मिजाज में अचानक हुए बदलाव से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। सुबह से ही बादल छाने से लोगों को तेज धुप से भी रहत मिली है। वहीं मौसम में अचानक हुए बदलाव के बाद रायपुर समेत कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।


अंबिकापुर उत्तरी छत्तीसगढ़ में रविवार की सुबह सुहानी रही। अचानक मौसम ने करवट बदला और आसमान में काले बादल छा गए और गरज चमक के साथ हल्की बारिश आरंभ हो गई। कई स्थानों पर बारिश की गति तेज रही। इससे पिछले दो-तीन दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को काफी राहत मिली है। पश्चिमी विक्षोभ का असर सोमवार तक बने रहने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट हो सकती है। मार्च महीने के अंतिम पखवाड़े में उत्त्तरी छत्तीसगढ़ का तापमान अचानक से बढ़ गया था। लोग मार्च में ही गर्मी के तीखे तेवर देखकर चिंतित हो उठे थे, हालांकि बीच-बीच में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कुछ राहत मिलती थी लेकिन तापमान फिर से बढ़ जाता था। पिछले दो-तीन दिनों से संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में भी तापमान 38 और 39 डिग्री के आसपास से बना हुआ था। दोपहर में धूप काफी तेज महसूस हो रही थी।

लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा था। शादी विवाह और त्योहार के सीजन में पड़ रही भीषण गर्मी लोगों को बेचैन कर रही थी। इस बीच पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से रविवार सुबह से आसमान में काले घने बादल छा गए और गरज चमक के साथ वर्षा आरंभ हो गई। कई स्थानों पर वर्षा तेज हुई। हवा भी ठंडी चलने लगी, इससे मौसम सुहाना हो गया है और लोगों को भीषण तपती गर्मी से आज राहत मिली है। मौसम विज्ञानी एएम भट्ट के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव सोमवार तक बने रहने की संभावना है। हालांकि मौसम में परिवर्तन का क्रम अभी 10 अप्रैल तक बना रहेगा। इससे लोगों को अगले दो-तीन दिनों तक भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.