Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में चलेगा कश्मीर जैसा टारगेट बेस्ड नक्सल ऑपरेशन, केंद्रीय गृह सचिव और IB चीफ ने DGP की ली बैठक

 रायपुर : छत्तीसगढ़ में केंद्रीय गृह सचिव और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) प्रमुख ने बैठक ली है. बैठक में 10 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी और DGP भी ऑनलाइन शामिल हुए साथ ही बैठक में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव और नक्सल इलाकों में रणनीति को लेकर चर्चा की गई है. छत्तीसगढ़ में कश्मीर की तरह टारगेट बेस्ड ऑपरेशन लॉन्च करने पर बात की गई.


दरअसल, राजधानी रायपुर में 2 दिवसीय दौरे पर बुधवार को गृहसचिव अजय कुमार भल्ला और IB के डायरेक्टर तपन कुमार डेका पहुंचे हैं इन्होंने बुधवार नवा रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में बैठक ली. बताया जा रहा है कि बैठक दो राउंड में करीब 6 घंटे से ज्यादा चली.

इस बैठक के पहले राउंड में छत्तीसगढ़ समेत आसपास के 10 राज्यों के बड़े अफसर ऑनलाइन शामिल हुए जिसमें चीफ सेक्रेटरी, DGP और CRPF जैसी केंद्रीय एजेंसियों के प्रमुख भी शामिल हुए. बैठक में राज्यों के बीच कानून और सुरक्षा को लेकर आपसी समन्वय पर भी बात हुई. साथ ही लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से पूरा करने पर बात हुई.

इंटेलिजेंस ब्यूरो के इनपुट के आधार पर नक्सल मोर्चो में आगे कई खुफिया ऑपरेशन की रणनीति बनाई गई. साथ ही खुफिया सूचना पर कश्मीर की तरह टारगेट बेस ऑपरेशन लांच करने पर बात की गई.

इस बैठक के दूसरे राउंड में छत्तीसगढ़ राज्य के कई बड़े अफसर भी शामिल हुए. जिसमें मुख्य सचिव अमिताभ जैन, DGP अशोक जुनेजा, CRPF और अन्य केंद्रीय एजेंसियों के अफसर शामिल हुए. जिसमें बीते दिनों बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ फोर्स को मिली बड़ी सफलता को लेकर चर्चा की गई.

साथ ही नक्सल ऑपरेशन में आ रही समस्याओं पर बातचीत की गई. जिससे फोर्स की जरूरतों के अनुसार संसाधन मुहैया कराने पर चर्चा की गई.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.