Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बुधवार को थमेगा दूसरे चरण का चुनाव प्रचार, आज छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की मेगा रैली

 Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024 : छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार बुधवार 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से थम जाएगा। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की सीट में महासमुंद, कांकेर और राजनांदगांव में 26 अप्रैल को मतदान होगा और नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।


मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि 24 अप्रैल की शाम छह बजे के बाद रैली, सभा और रोड शो नहीं होंगे। बाहरी मतदाताओं को क्षेत्र छोड़ना होगा। धर्मशाला, होटल और लाज की जांच की जाएगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण में बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान संपन्न हो चुका है।

 छत्तीसगढ़ की दूसरे चरण में शामिल महासमुंद और कांकेर लोकसभा सीट में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री आज धमतरी के श्यामतराई में कांकेर के बीजेपी उम्मीदवार भोजराज नाग और महासमुंद की प्रत्याशी रूपकुमारी चौधरी के वोट देने की अपील करेंगे। बता दें कि राजनांदगांव में कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रत्याशी बनाया गया है, जहां उनका मुकाबला बीजेपी के पूर्व सांसद संतोष पांडेय से होगा।

लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए छत्तीसगढ़ की 3 लोकसभा सीट सहित 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों के लिए वोटिंग होगी। पहले 89 सीटों पर चुनाव होना था, लेकिन मध्य प्रदेश की बैतूल सीट पर बसपा के प्रत्याशी के निधन के बाद अब चुनाव सात मई को तीसरे चरण में होगा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.