Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हनुमान जयंती पर मुख्यमंत्री साय ने सीएम निवास में की पूजा-अर्चना, प्रदेश खुशहाली के लिए की कामना…

 Hanuman Jayanti in CM House : आज प्रभु श्रीराम के अनन्य भक्त केसरीनंदन भगवान हनुमान की जयंती के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सपरिवार मुख्यमंत्री निवास में पूजा-अर्चना कर प्रदेश वासियों के लिए मंगल कामना की।


सीएम हाउस में बाकायदा विप्रजनों ने विधि-विधान से हनुमान जी पूजा कराई। सीएम साय ने सपरिवार पूजा में शामिल होकर पवनपुत्र से प्रदेश की खुशहाली और लोककल्याण की कामना की। वहीं राजधानी के सभी हनुमान मंदिरों में आज सुबह से ही विशेष पूजा के बाद हनुमान जी के भजन गाए जा रहे हैं।

अनेक स्थानों पर सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन रखा है। कई मंदिरों में 24 घंटे की विशेष पूजा रखी गई है। राजधानी रायपुर में शायद ही ऐसी कोई गली या मोहल्ला हो जहां भंडारे का आयोजन ना हो। राजधानी की सड़कों पर आज हनुमान जयंती के अवसर पर विशेष चहल-पहल दिखाई दे रही है।

श्री सालासर बालाजी धाम में मनाया गया हनुमान जन्मोत्सव

पूरे देश में आज हनुमान जन्मोत्सव की धूम है। देश के हनुमान मंदिरों में सुबह से भक्तों की भीड़ लगी हुई है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित श्री सालासर बालाजी धाम में भी भव्य रूप से हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाता है। सालासर बालाजी मंदिर में आज सुबह से लेकर शाम तक कई अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। आज के कार्यक्रमों में सबसे पहले सुबह 10 बजे सालासर बालाजी भगवान का दुग्धाभिषेक किया जाएगा। इसके बाद भगवान को सवामणी भोग लगाया जाएगा। इसके बाद आज 11 बजे से भजन गंगा का आयोजन होगा। इसके बाद दोपहर 3.30 बजे से सालासर बालाजी में सुंदरकांड का पाठ होगा। इसके बाद शाम 7 बजे भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.