Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 PM Modi Pilibhit Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीलीभीत में रैली को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने जनता को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा, 'चैत्र नवरात्रि भी शुरू हो गई है. देश भर में शक्ति की उपासना हो रही है. उसकी धूम-मची हुई है. शक्ति उपासना में हर कोई डूबा है. ऐसे समय में इतनी बड़ी रैली अपने आप में अजूबा है.


पीएम मोदी ने कहा कि 'लक्ष्य कितना भी कठिन क्यों न हो. भारत अगर ठान लेता है तो सफलता हासिल करके रहता है. इसी प्रेरणा से, इसी ऊर्जा से भारत के लोग विकसित भारत के संकल्प पर काम कर रहे हैं. सारी मुश्किलों के बीच भारत यह दिखा रहा है कि उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है. जब देश मजबूत होता है तो दुनिया उसकी सुनती है. आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. भारत तेजी से बढ़ती आर्थिक ताकत है.'

राम मंदिर से लेकर 1984 दंगों और CAA का भाषण में जिक्र
पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने भाषण में राम मंदिर निर्माण से लेकर सिख दंगों का जिक्र किया. उन्होंने पीलीभीत में रहने वाले सिख समुदाय को 1984 के दंगों की याद दिलाई. उन्होंने समाजवादी पार्टी आज जिस कांग्रेस के साथ खड़ी है, उस कांग्रेस ने 1984 में सिख भाई बहनों के साथ क्या किया था, ये कोई भूल नहीं सकता है. बीजेपी सिख भाइयों के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से आज हजारों लोग करतारपुर साहब मत्था टेक करके आशीर्वाद लेकर आते हैं. बीजेपी ने लंगर की वस्तुओं से जीएसटी हटाया. वीर बाल दिवस से लेकर सिख गुरुओं के प्रकाश पर्व के आयोजन की जानकारी दी. पीएम ने कहा कि कांग्रेस और उनके इंडी गठबंधन को देश की महान विभूतियों का अपमान करने में संकोच नहीं होता. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि हम बचपन से सुनते आए हैं सवा लाख से एक लड़ाऊं चिड़ियन से मैं बाज तुड़ाऊं तबे गुरु गोविंद सिंह नाम कहाऊं.

भारत दुनिया को दिखा रहा उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं
प्रधानमंत्री ने कहा कि हम विकिसत भारत के संकल्प पर काम कर रहे हैं. सारी दुनिया की मुश्किलों के बीच भारत ये दिखा रहा है कि उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है. पीएम ने जनता से पूछा कि भारत जब दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती आर्थिक ताकत बना, तब आपको गर्व हुआ कि नहीं हुआ. हमारे चंद्रयान ने जब चांद पर तिरंगा फहराया तब आपको गर्व हुआ कि नहीं हुआ. भारत में हुए भव्य जी20 सम्मेलन की पूरी दुनिया में प्रशंसा हुई. कभी कांग्रेस सरकारें दुनिया से मदद मांगती थी. लेकिन कोरोना के महासंकट में भारत ने पूरी दुनिया में दवाइयां भेजी वैक्सीन भेजी, ये सुनकर गर्व हुआ. दुनिया में कहीं युद्ध का संकट आया, भारत ने अपने लोगों को बाहर निकाला. हम गुरु ग्रंथ साहब को अफगानिस्तान से वापस लाए.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.