Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के कन्हैया कुमार बीजेपी के मनोज तिवारी को टक्कर देंगे. कांग्रेस ने 10 लोकसभा उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनाया है. राजधानी दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है, जिसमें कांग्रेस तीन और आम आदमी पार्टी चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


कांग्रेस ने अब दिल्ली के लिए अपने सारे उम्मीदवार उतार दिए हैं, कांग्रेस ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल को टिकट दिया गया है. वहीं नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से उदित राज चुनाव लड़ेंगे.



पंजाब में गठबंधन से अलग उम्मीदवार उतारे

बता दें पंजाब में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने गठबंधन से अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया था. ताजा लिस्ट में कांग्रेस ने राज्य की 6 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. लिस्ट के मुताबिक, पार्टी ने जालंधर (एससी) सीट से पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं अमृतसर सीट से गुरजीत सिंह औजला, भटिंडा सीट से जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू, फतेहगढ़ साहिब (एससी) सीट से अमर सिंह, पटियाला सीट से धर्मवीर गांधी और संगरूर से सुखपाल सिंह खैरा को उम्मीदवार बनाया है.

प्रयागराज सीट से किसे मिला टिकट?

इसके अलावा कांग्रेस ने यूपी की प्रयागराज सीट से उज्ज्वल रमन सिंह को टिकट दिया है. बता दें उज्जवल रमन सिंह रेवती रमन सिंह के बेटे हैं और वह समाजवादी पार्टी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.