Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

IPS GP Singh restate: आईपीएस जीपी सिंह को मिली बड़ी राहत, कैट ने किया बहाल

 IPS GP Singh restate:  आईपीएस जीपी सिंह को कैट ने बड़ी राहत दी है। कैट ने चार हफ़्तों के भीतर जीपी सिंह से जुड़े सभी मामलों को निराकृत कर बहाल किए जाने का आदेश दिया है। जीपी सिंह 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्हें राज्य सरकार की अनुशंसा पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीते साल जुलाई महीने में अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी थी।


एक जुलाई वर्ष 2021 में एसीबी की टीम ने उनके पुलिस लाइन स्थित सरकारी बंगले के अलावा राजनांदगांव और ओडिशा सहित 15 अन्य ठिकानों पर छापेमारी की थी। जिसमें 10 करोड़ की अघोषित संपत्ति के साथ कई संवेदनशील दस्‍तावेज पाए गए थे। छापे से मिली संपत्ति के आधार पर एसीबी ने एक तरफ जीपी सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में एफआईआर दर्ज किया था। वहीं दूसरी ओर सरकार ने 5 जुलाई को उन्हें सस्पेंड कर 8 जुलाई की रात को उनके खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया था।

बता दें कि भूपेश बघेल ने सत्ता का दुरूपयोग करते आईपीएस जीपी सिंह के खिलाफ साल 2018 से लेकर 2022 तक कई फर्जी आरोप लगाते कार्रवाई किए थे. जीपी सिंह कुछ महीने तक जेल में बंद भी रहे. अब जीतने भी फर्जी आरोप और फर्जी केस जीपी सिंह के खिलाफ दर्ज है उन सभी मामलों से जीपी सिंह को राहत मिल रही है. साथ ही जांच उपरांत केस रद्द किए जा रहे है.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.